ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडकोरोना: रुड़की में मिले 51 नए मरीज, आईआईटी में 83 पर पहुंची संक्रमितों की संख्या, पांच हॉस्टल सील

कोरोना: रुड़की में मिले 51 नए मरीज, आईआईटी में 83 पर पहुंची संक्रमितों की संख्या, पांच हॉस्टल सील

स्वास्थ्य विभाग की सूची के अनुसार रुड़की में कोरोना के 51 नए मरीज मिले हैं। सबसे अधिक 23 कोरोना के मरीज रुड़की आईआईटी में मिले हैं। आईआईटी में अब कोरोना के 83 मामले हो गए हैं। वहीं, आवास विकास क्षेत्र...

कोरोना: रुड़की में मिले 51 नए मरीज, आईआईटी में 83 पर पहुंची संक्रमितों की संख्या, पांच हॉस्टल सील
हमारे संवाददाता,रुड़कीWed, 07 Apr 2021 06:28 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ्य विभाग की सूची के अनुसार रुड़की में कोरोना के 51 नए मरीज मिले हैं। सबसे अधिक 23 कोरोना के मरीज रुड़की आईआईटी में मिले हैं। आईआईटी में अब कोरोना के 83 मामले हो गए हैं। वहीं, आवास विकास क्षेत्र में भी कोरोना के सात नए मामले सामने आए हैं।

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों ने स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की नींद उड़ा दी है। रुड़की में कोरोना के केस में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी के बाद स्वास्थ्य विभाग भी फिर से मुस्तैद हो गया है। कांट्रेक्ट ट्रेसिंग को बढ़ा दिया गया है। आईआईटी परिसर में कोरोना के बढ़ते मरीजों के बाद पांच हॉस्टल को पहले ही सील कर दिया गया था। 

स्वास्थ्य विभाग की सूची के अनुसार रुड़की आईआईटी में बुधवार को फिर मामले सामने आए। रुड़की में मिले कुछ 51 कोरोना मरीजों में से 23 मरीज आईआईटी परिसर के हैं। इससे पहले वहां साठ संक्रमित मिले थे। बुधवार को नए मरीज मिलने के बाद यह संख्या 83 पहुंच गई है। 

कार्यवाहक सीएमएस डॉ. एके श्रीवास्तव ने बताया कि आईआईटी के बाद सबसे अधिक सात कोरोना मरीज आवास विकास क्षेत्र के हैं। डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि इसके अतिरिक्त ढंढेरा में चार नए कोरोना के मरीज मिले हैं। मिलाप नगर, कर्नल एनक्लेव, रामनगर, पश्चिमी अंबर तालाब, शिवपुरम, सिविल लाइंस, शक्ति विहार, नंद विहार, इब्राहिमपुर, मिल्ट्री हॉस्पिटल में भी कोरोना मरीज मिले हैं।

अगले आदेश तक छात्रों के आने पर रोक
संक्रमण के बाद, प्रबंधन ने उन छात्रों को अगले आदेश तक अपने घरों से वापस आने से मना कर दिया है जो लौटने की योजना बना रहे थे। साथ ही, केवल ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। सील किए गए हॉस्टल के बाहर रहने वाले छात्रों को केवल दो घंटे के लिए परिसर से बाहर जाने की अनुमति है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें