ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड में दोबारा पैर फैला सकता है कोरोना, रुद्रप्रयाग में मिला डेल्टा प्लस पॉजिटिव

उत्तराखंड में दोबारा पैर फैला सकता है कोरोना, रुद्रप्रयाग में मिला डेल्टा प्लस पॉजिटिव

रुद्रप्रयाग जिले में डेल्टा प्लस का एक केस सामने आया है। जिसे ओम आइसोलेशन में रखा गया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने जिले में सैंपलिंग भी बढ़ा दी है। जिस क्षेत्र का उक्त व्यक्ति है वहां से भी सैंपलिंग...

उत्तराखंड में दोबारा पैर फैला सकता है कोरोना, रुद्रप्रयाग में मिला डेल्टा प्लस पॉजिटिव
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनMon, 30 Aug 2021 10:13 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रुद्रप्रयाग जिले में डेल्टा प्लस का एक केस सामने आया है। जिसे ओम आइसोलेशन में रखा गया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने जिले में सैंपलिंग भी बढ़ा दी है। जिस क्षेत्र का उक्त व्यक्ति है वहां से भी सैंपलिंग की गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बीके शुक्ला ने बताया की उक्त व्यक्ति 3 दिन पहले रुद्रप्रयाग लौटा है। सैंपलिंग के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे होम आइसोलेशन में रखा गया है। हालांकि उसमें लक्षण नहीं है। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। जिले में एहतियातन सैंपलिंग भी बढ़ा दी गई है। 

आपको बता दें कि उत्तराखंड के पिथौरागढ़ सीमांत जनपद में भी कोरोना डेल्टा प्लस वैरिएंट ने दस्तक दी है। पूर्व में संक्रमित मिले तीन लोगों में डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई है। जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। शुक्रवार को सीएमओ ने प्रभारी धारचूला सीएचसी को एक पत्र जारी किया है। जिसमें उनका कहना है कि पूर्व धारचूला के तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इनमें दो भारतीय वह एक नेपाली नागरिक शामिल था। हल्द्वानी लैब से डेल्टा प्लस वेरिएंट की पहचान को इन लोगों के सैंपल नई दिल्ली स्थित एनसीडीसी लैब भेज गए।

24 अगस्त को तीनों लोगों के सैंपल में कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट एवाई.12 होने की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ. एचसी पंत ने चिकित्सा प्रभारी को डेल्टा प्लस वेरिएंट की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा है। उन्होंने तीनों के संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग करने, परिवार के सभी सदस्यों के सैंपल लेने को कहा है। सीएचसी, धारचूला  के चिकित्सा प्रभारी डॉ.एमके जयसवाल ने बताया कि ढाई माह पूर्व कुछ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रेंडम सेंपलिंग के बाद तीनों में डेल्टा प्लस वैरिएंट होने की पुष्टि हुई है। तीन लोगों का स्वास्थ्य पूरी तरह से ठीक है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें