ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडकोरोना को मात देने के लिए बुजुर्ग व बीमारों के टीकाकरण  के लिए 04 मार्च को होगा ड्राई रन

कोरोना को मात देने के लिए बुजुर्ग व बीमारों के टीकाकरण  के लिए 04 मार्च को होगा ड्राई रन

राज्य में बीमार और पचास साल से अधिक उम्र के लोगों का कोरोना टीकाकरण आठ या दस मार्च से शुरू हो सकता है। समूचे राज्य में चार मार्च को ड्राई रन होगा। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की...

कोरोना को मात देने के लिए बुजुर्ग व बीमारों के टीकाकरण  के लिए 04 मार्च को होगा ड्राई रन
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनThu, 25 Feb 2021 02:31 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य में बीमार और पचास साल से अधिक उम्र के लोगों का कोरोना टीकाकरण आठ या दस मार्च से शुरू हो सकता है। समूचे राज्य में चार मार्च को ड्राई रन होगा। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की केंद्रीय अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बैठक हुई। जिसमें पचास साल से अधिक उम्र के लोगों और बीमार लोगों के टीकाकरण के संदर्भ में तैयारी करने को कहा। राज्य के प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ कुलदीप सिंह मार्तोलिया ने बताया कि केंद्र सरकार ने राज्य में टीकाकरण के लिए जिला स्तर पर हेल्थ फैसिलिटी चिह्नीकरण का काम करने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि इसके लिए समूचे राज्य में चार मार्च को ड्राई रन चलाया जाएगा। इसके तहत हेल्थ फैसिलिटी की मैपिंग की जाएगी। उन्होंने बताया कि डमी बीमार और बुजुर्ग लोगों को हेल्थ फैसिलिटी तक पहुंचाने का पूर्वाभ्यास भी किया जाएगा। राज्य में आठ या दस मार्च से बुजुर्ग और बीमार लोगों का टीकाकरण शुरू हो सकता है।

टीकाकरण निशुल्क होगा या नहीं अभी तय नहीं 
केंद्र सरकार ने पचास साल से अधिक व बीमार लोगों के टीकाकरण की तैयारी तो शुरू कर दी है लेकिन इस वर्ग के लोगों को टीकाकरकण के लिए पैसे चुकाने होंगे या केंद्र व राज्य अपने स्तर पर खर्च करेंगे यह अभी तय नहीं है। सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार एक दो दिनों में इस संदर्भ में राज्य को सूचित कर सकती है। 

एयरपोर्ट पर मुंबई से आया व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला 
देहरादून। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर मुंबई से आने वाले एक यात्री की एंटीजन कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। एहतियात के तौर पर उसे राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बनाए गए कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया गया है। हालांकि, व्यक्ति में अभी किसी तरह के लक्षण नहीं पाए गए हैं। आशारोड़ी चेकपोस्ट व जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर कुल 52 व्यक्तियों की जांच की गई। आशारोड़ी पर कराई गई पांच व्यक्तियों की जांच में कोई भी पॉजिटिव नहीं पाया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें