ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडऐसे तो कोरोना को हराना होगा मुश्किल, अब 45 प्लस के टीकाकरण पर भी खड़ा हुआ संकट  

ऐसे तो कोरोना को हराना होगा मुश्किल, अब 45 प्लस के टीकाकरण पर भी खड़ा हुआ संकट  

जिले में वैक्सीन की किल्लत के चलते कोरोना टीकाकरण सुस्त रफ्तार से चल रहा है। 18 प्लस युवाओं के टीकाकरण में अड़चनें आ रही है। अब 45 प्लस के टीकाकरण पर संकट मंडराने लगा है। जिले में 45 प्लस के लिए पांच...

ऐसे तो कोरोना को हराना होगा मुश्किल, अब 45 प्लस के टीकाकरण पर भी खड़ा हुआ संकट  
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSat, 19 Jun 2021 10:28 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में वैक्सीन की किल्लत के चलते कोरोना टीकाकरण सुस्त रफ्तार से चल रहा है। 18 प्लस युवाओं के टीकाकरण में अड़चनें आ रही है। अब 45 प्लस के टीकाकरण पर संकट मंडराने लगा है। जिले में 45 प्लस के लिए पांच हजार के करीब कोवीशील्ड वैक्सीन बची हैं। कोवैक्सीन की 29 हजार बची डोज दूसरी डोज के लिए आरक्षित कर दी गई है। जिले में 18 प्लस के लिए सवा नौ लाख के पंजीकरण हुए। लेकिन प्राइवेट भी मिलाकर अब तक केवल सवा लाख युवाओं का टीकाकरण हुआ है। उधर, 45 प्लस में अभी तक करीब साढ़े पांच लाख में से डेढ़ लाख के आसपास लोगों को वैक्सीन लगनी है।

इसके चलते रोजाना केंद्रों को घटाने-बढ़ाने पर अफसरों को मजबूर होना पड़ रहा है। शुक्रवार को 18 प्लस के लिए 21 केंद्र चलाए गए, जिनमें चार दूसरी डोज के थे। 45 प्लस के लिए 35 केंद्र ही चले, जो पहले 60 से ऊपर चल रहे थे। 35 में से छह केंद्र दूसरी डोज के लिए चले थे। इधर, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. सुधीर पांडेय का कहना है कि जिले में उपलब्ध वैक्सीन के अनुसार ही केंद्र बनाकर कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है।

लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश रहेगी। वैक्सीन के लिए डिमांड भेजी है।  उधर, मसूरी में 18 प्लस वालों का टीकाकरण शनिवार को नहीं होगा। देहरादून में संक्रमण दर एक फीसदी से नीचे: देहरादून। जिले में अब कोरोना मामले रोज पचास के आसपास आ रहे हैं। संक्रमण दर एक फीसदी से नीचे पहुंच गई है। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, जिले में शुक्रवार को 6837 लोगों की जांच हुई और 55 संक्रमित मिले। जिले में 315 सक्रिय केस हैं। शुक्रवार को 15 लोगों ने कोरोना को मात दी। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें