ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड में कोरोना के 59 केस, बुजुर्गों का 16 मार्च तक कोविड टीकाकरण के लिए होगा रजिस्ट्रेशन

उत्तराखंड में कोरोना के 59 केस, बुजुर्गों का 16 मार्च तक कोविड टीकाकरण के लिए होगा रजिस्ट्रेशन

उत्तराखंड में रविवार को कोरोना के 59 नये केस सामने आए। जबकि 22 मरीज ठीक हुए। अभी भी एक्टिव केस की संख्या 632 है। संक्रमण दर 3.94 प्रतिशत है। जबकि रिकवरी दर 96.17 प्रतिशत है। अब कोरोना के कुल...

उत्तराखंड में कोरोना के 59 केस, बुजुर्गों का 16 मार्च तक कोविड टीकाकरण के लिए होगा रजिस्ट्रेशन
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSun, 07 Mar 2021 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में रविवार को कोरोना के 59 नये केस सामने आए। जबकि 22 मरीज ठीक हुए। अभी भी एक्टिव केस की संख्या 632 है। संक्रमण दर 3.94 प्रतिशत है। जबकि रिकवरी दर 96.17 प्रतिशत है। अब कोरोना के कुल पॉजिटिव केस 97422 हो गए हैं। 93689 मरीज ठीक हो चुके हैं। 7824 मरीजों के सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकि है। एक मरीज की मौत के साथ कुल मौत का आंकड़ा 1695 पहुंच गया है।

कोरोना टीका : 16 मार्च तक के लिए पंजीकरण करा सकेंगे बुजुर्ग
कोरोना टीका लगाने के लिए बुजुर्ग एवं बीमार व्यक्ति 16 मार्च तक के लिए पंजीकरण पोर्टल पर करा सकेंगे। सीएमओ कार्यालय से यह जानकारी दी गई है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजीव दीक्षित ने बताया कि जिले में 66 कोविड टीकाकरण केंद्र बनाये गये हैं। जिनमें कई प्राइवेट अस्पताल भी शामिल हैं। कई सेंटरों में सातों दिन और कई प्राइवेट अस्पताल में 250 रुपये ही फीस के देने हैं, ज्यादा रुपये मांगने पर इसकी शिकायत की जा सकती है। सीएमओ डॉ. अनूप कुमार डिमरी का कहना है कि जिला स्तर पर कोविड कंट्रोल रूम बनाया गया है। जिसमें दूरभाष 0135-2724506 और टोल फ्री नंबर 104 पर संपर्क कर टीकाकरण से जुड़ी सभी जानकारियां ली जा सकती हैं। सोशल मीडिया पर फेसबुक पेज तथा ट्विटर हेंडल के माध्यम से संपर्क किया जा सकता है।

पूर्व सीएम हरीश रावत ने कोरोना टीका लगवाया
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रविवार को एमकेपी रोड स्थित आरोग्यधाम अस्पताल पहुंचकर टीका लगवाया। उनकी पत्नी ने भी उनके साथ टीका लगवाया। वह आधा घंटा ऑब्जर्वेशन में रहने के बाद यहां से रवाना हुए। उन्होंने वैज्ञानिकों एवं डाक्टरों का धन्यवाद दिया। कहा कि उन्होंने मानवता की सेवा के लिए यह टीका बनाया है। उन्होंने सभी से अपनी बारी आने पर टीका लगवाने की अपील की। वहीं उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि हरीश रावत इतना डरा हुआ था कि वह पत्नी को साथ लेकर टीका लगवाने पहुंचा है। इस दौरान अस्पताल के निदेशक डा. विपुल कंडवाल भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें