DA Image
12 जनवरी, 2021|5:12|IST

अगली स्टोरी

उत्तराखंड की राजधानी में दिल्ली समेत बाहरी राज्यों से आने वालों की कोरोना जांच

bihar corona virus updates  bihar covid 19 updates  patna corona updates  patna covid updates  bihar

दिल्ली समेत बाहरी राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों की चेक पोस्ट पर फिर से कोरोना जांच शुरू हो गई है। हालांकि सभी लोगों के बजाय रैंडम सैंपल लेकर जांच की जा रही है। कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद प्रशासन ने यह निर्णय लिया है।

गुरुवार को दून में दिल्ली हाईवे स्थित आशारोड़ी चेक पोस्ट पर लगाए गए कैंप में दिल्ली समेत अन्य राज्यों के 192 यात्रियों की कोरोना जांच की गई। इसमें चार लोगों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उन्हें दून में प्रवेश की अनुमति से इनकार कर वापस भेज दिया गया।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए देहरादून जिला प्रशासन ने गुरुवार से मोहब्बेवाला (आशारोड़ी) में राज्य कर कार्यालय परिसर में बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच दोबारा शुरू कर दी है।

इसी क्रम में गुरुवार को बाहर से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच के लिए मेडिकल टीम वहां तैनात की गई। टीम ने 192 लोगों के निशुल्क एंटीजन टेस्ट किए, जिसमें चार लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। कोरोना पॉजिटिव चार यात्रियों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई।

हैरानी की बात यह है कि कोरोना संक्रमितों को चेक पोस्ट से लौटा दिया गया। जबकि, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जाना चाहिए था। एसओ क्लेमनटाउन नरोत्तम बिष्ट ने संक्रमितों को वापस लौटाए जाने की पुष्टि की है। बताया कि चेक पोस्ट व्यवस्था बनाने को फिर पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाई गई है।

पुलिसकर्मी दिल्ली से आने वाले लोगों के आधार कार्ड और पास आदि चेक कर रहे हैं। बताया कि गुरुवार को दिल्ली के यात्रियों की ही जांच की गई। जिला प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए संदिग्ध मरीजों की कोरोना जांच करवा रहा है। 

यह भी पढ़ें: COVID-19: प्रदेश में कोरोना के 386 मरीज, 18 हजार से अधिक कोविड-19 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार 

प्रशासन की टीम ने निरीक्षण कर व्यवस्थाएं परखी
देहरादून। गुरुवार को कोरोना जांच दोबारा से शुरू होने के बाद अपर जिलाधिकारी अरविंद पांडेय, एसपी सिटी श्वेता चौबे, सिटी मजिस्ट्रेट कुश्म चौहान और एसडीमए गोपाल बिनवाल मौके पर पहुंचे और व्यवस्थाओं को परखा। उन्होंने कर्मचारियों को व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों के नाम-पते आदि जानकारियां दर्ज करने के निर्देश दिए।

दिल्ली समेत कई शहरों में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। दून में हाल ही में बाहर से आने वाले लोगों के संपर्क में आने से कोरोना संक्रमित के मामले बढ़े हैं। इसलिए बार्डर की चेक पोस्टों पर रैंडम कोरोना सैंपल लेकर जांच की जाएगी। जांच निशुल्क होगी। 
डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव, जिलाधिकारी

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:corona test would be done for residents coming from new delhi western up and other states to uttarakhand capital dehradun as covid 19 surge