ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदो मौतों के साथ उत्तराखंड में मिले 364 कोरोना संक्रमित, एक्टिव केस भी बढ़े

दो मौतों के साथ उत्तराखंड में मिले 364 कोरोना संक्रमित, एक्टिव केस भी बढ़े

उत्तराखंड में शुक्रवार को कोरोना के 364 नये केस सामने आए हैं। इन केसों के साथ एक्टिव केस का आंकड़ा 2404 पहुंच गया है। 194 मरीज ठीक भी हुए। संक्रमण दर अब 3.66 प्रतिशत और रिकवरी दर 94.44 प्रतिशत...

दो मौतों के साथ उत्तराखंड में मिले 364 कोरोना संक्रमित, एक्टिव केस भी बढ़े
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनFri, 02 Apr 2021 07:38 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में शुक्रवार को कोरोना के 364 नये केस सामने आए हैं। इन केसों के साथ एक्टिव केस का आंकड़ा 2404 पहुंच गया है। 194 मरीज ठीक भी हुए। संक्रमण दर अब 3.66 प्रतिशत और रिकवरी दर 94.44 प्रतिशत पहुंच गई है। शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार छह केस अल्मोड़ा, दो बागेश्वर, एक चमोली, छह चंपावत, 139 देहरादून, 118 हरिद्वार, 34 नैनीताल, 12 पौड़ी, दो पिथौरागढ़, पांच रुद्रप्रयाग, पांच टिहरी, 31 यूएसनगर, तीन उत्तरकाशी में पॉजिटिव केस पाए गए। कुल 101275 कोरोना पॉजिटिव केस हो चुके हैं।

इनमें से 95649 केस ठीक भी हो गए हैं। दो मरीजों की शुक्रवार को मौत के साथ कुल मौत का आंकड़ा 1721 पहुंच गया है। शुक्रवार को 9291 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई। अभी 27460 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकि है। उत्तराखंड के सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। वह अपने घर में सेल्फ आइसोलेशन में चले गए हैं। जोशी ने सभी से अनुरोध किया है कि जो लोग भी उनके संपर्क में आए हैं वह खुद की कोविड जांच करवा लें। राहत की बात है कि जोशी की तबीयत ठीक है लेकिन वह पूरी तरह से एहतियात बरत रहे हैं।

जोशी ने अपने कोरोना संक्रमण होने की जानकारी स्वयं सोशल मीडियो हैंडल में शेयर की है। बता दें कि दो दिन पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ  सिंह रावत की पत्नी डॉ रश्मि रावत भी कोरोना संक्रमिता पाई गई थीं। इससे पहले, सूबे के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी कोरोना की चपेट में आ गए थे। वहीं, देहरादून जिला प्रशासन ने कोरोना केसों में लगातार हो रहे इजाफे के बाद डीएल रोड को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।  

दो यात्रियों सहित तीन मिले कोरोना पॉजिटिव
लक्सर। खानपुर बॉर्डर पर खतौली का यात्री कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इस पर टीम ने उसे वापस लौटा दिया। लक्सर रेलवे स्टेशन पर भी हिमाचल के यात्री के पॉजिटिव आने के बाद उसे भूपतवाला में आइसोलेट किया गया। खानपुर बॉर्डर पर लगी टीम में एक शिक्षक भी जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव मिला है। नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश पर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम कुंभ मेले में आने वाले यात्रियों को बॉर्डर पर रोककर उनकी कोरोना की जांच कर रही है। शुक्रवार को कार में सवार खतौली के दो लोग खानपुर होते हुए लक्सर आ रहे थे। बढ़ीवाला बॉर्डर पर दोनों की जांच की गई तो एक व्यक्ति पॉजिटिव आया। सीएचसी खानपुर के प्रभारी डॉ. विनित कुमार ने बताया कि दोनों को वापस कर दिया।

उधर, रेलवे स्टेशन पर भी टीम यात्रियों की जांच कर रही थी। इस दौरान हिमाचल से आए यात्री की जांच कराई गई तो उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। लक्सर सीएचसी अधीक्षक डॉ. अनिल वर्मा ने बताया कि यात्री को सरकारी एंबुलेंस से हरिद्वार भेजकर भूपतवाला में आइसोलेट कर दिया गया है। उधर, खानपुर के बढ़ीवाला बॉर्डर पर कोरोना जांच टीम के सहयोग में लगाए गए खानपुर विकासखंड के एक सरकारी शिक्षक भी जांच में कोरोना पॉजिटिव मिले। उन्हें लक्सर स्थित उनके घर में आइसोलेट किया गया है। साथ ही उनकी टीम के छह अन्य शिक्षकों को भी उनके घर पर क्वारंटाइन किया गया है। एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी ने इसकी पुष्टि की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें