ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडKumbh 2021 : हरिद्वार कुंभ में कोरोना नियमों का होगा सख्ती से पालन

Kumbh 2021 : हरिद्वार कुंभ में कोरोना नियमों का होगा सख्ती से पालन

उत्तराखंड सरकार ने बढ़ते संक्रमण और हरिद्वार महाकुंभ को देखते हुए कोरोना मानकों का कड़ाई से पालन करने को कहा है। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने सभी जिलाधिकारियों को इस संदर्भ में निर्देश जारी कर दिए हैं।...

Kumbh 2021 : हरिद्वार कुंभ में कोरोना नियमों का होगा सख्ती से पालन
मुख्य संवाददाता , देहरादूनTue, 23 Mar 2021 07:01 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड सरकार ने बढ़ते संक्रमण और हरिद्वार महाकुंभ को देखते हुए कोरोना मानकों का कड़ाई से पालन करने को कहा है। मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने सभी जिलाधिकारियों को इस संदर्भ में निर्देश जारी कर दिए हैं। केंद्र सरकार के सख्त रुख के बाद अब कुंभ को लेकर राज्य सरकार का रुख नरम नहीं नजर आ रहा है।

आपदा प्रबंधन विभाग ने केंद्र सरकार की ओर से 19 मार्च को जारी एसओपी के क्रम में सोमवार को नई एसओपी जारी की है। एसओपी में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने और हरिद्वार में महाकुंभ आयोजन को देखते हुए कोरोना मानकों का कड़ाई से पालन कराया जाए। जिलाधिकारियों को कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मास्क, सेनेटाइजेशन और सोशल डिस्टेसिंग के मानकों का पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है। हालांकि एसओपी में कहीं भी कोरोना की आरटीपीसीआर या अन्य किसी प्रकार की जांच का जिक्र नहीं है। 

एसओपी में कोई बदलाव नहीं
मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा कि एसओपी में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पूर्व में जो एसओपी जारी की गई थी वही लागू करने को कहा गया है। एसओपी में कहा गया है कि, भीड़भाड़ के दौरान कोरोना से बचाव के लिए तय मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें