DA Image
26 फरवरी, 2021|6:15|IST

अगली स्टोरी

Covid-19:उत्तराखंड के पांच जिलों में नहीं मिला एक भी कोरोना मरीज, 112 नए केस, पांच संक्रमितों ने तोड़ा दम

two infected people died in bareilly 138 corona found new positive

उत्तराखंड के के पांच जिलों में रविवार को कोरोना का एक भी नया मरीज नहीं मिला। पिछले करीब छह महीनों में यह पहला मौका है जब राज्य के कई जिलों में एक भी कोरोना संक्रमण का मामला सामने नहीं आया है।  स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार रविवार को अल्मोड़ा, बागेश्वर, पौड़ी, पिथौरागढ़ और टिहरी जिले में कोरोना का एक भी नया मरीज सामने नहीं आया है। जबकि उत्तरकाशी जिले में एक, रुद्रप्रयाग व चम्पावत में तीन और चमोली जिले में केवल छह मरीजों में ही कोरोना संक्रमण पाया गया है।

यानी राज्य के 13 में से नौ पर्वतीय जिलों में संक्रमण के मामले बेहद कम रहे हैं। जबकि चार मैदानी जिलों में ही कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। हालांकि पिछले दिनों से तुलना करें तो मैदानी जिलों में भी संक्रमण में लगातार गिरावट आ रही है। रविवार को देहरादून में सर्वाधिक 59, नैनीताल में 16, यूएस नगर में 13 और हरिद्वार में 11 मरीजों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। लम्बे समय बाद राज्य में एक दिन में इतने कम मरीज मिले हैं। रविवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती दो, महंत इंद्रेश में एक, हिमालयन हॉस्पिटल में एक।

जबकि कैलाश अस्पताल में भर्ती एक संक्रमित की मौत हो गई। रविवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों से महज पांच हजार के करीब सैंपल जांच के लिए भेजे गए। आठ हजार से अधिक की रिपोर्ट आई जबकि सात हजार के करीब सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। राज्य में संक्रमण की दर 4.78 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 94.46 हो गई है। राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 98 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। इससे ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 89552 हो गई है। जबकि 2354 लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 

कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट 
कोरोना काल के 44 वें सप्ताह के दौरान कोरोना के कुल मामलों में तेजी से गिरावट आई है। इस सप्ताह राज्य में कुल 1293 नए मरीज मिले और दो हजार से अधिक लोग इलाज के बाद ठीक हुए। इस सप्ताह मरीजों की मौत के आंकड़े भी कम रहे और कुल 38 लोगों की मौत हुई। पिछले सप्ताह के आंकड़ों की यदि तुलना करें तो राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से गिरावट आ रही है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:corona positive case found dehradun haridwar udham singh nagar nainital corona virus update covid 19 update corona vaccine corona death uttarakhand