ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड में कोरोना से तीन मौतें, 153 नए केस मिलने से 95 हजार के पार संक्रमित

उत्तराखंड में कोरोना से तीन मौतें, 153 नए केस मिलने से 95 हजार के पार संक्रमित

उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना के 153 नए मरीज मिले और तीन संक्रमितों की मौत हो गई। बुधवार को राज्य के चार जिलों में एक भी नया मरीज नहीं मिला और कंटेनमेंट जोन की संख्या भी सिमट कर एक रह गई। ...

उत्तराखंड में कोरोना से तीन मौतें, 153 नए केस मिलने से 95 हजार के पार संक्रमित
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनWed, 20 Jan 2021 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना के 153 नए मरीज मिले और तीन संक्रमितों की मौत हो गई। बुधवार को राज्य के चार जिलों में एक भी नया मरीज नहीं मिला और कंटेनमेंट जोन की संख्या भी सिमट कर एक रह गई।  स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बुधवार को बागेश्वर, चम्पावत, रुद्रप्रयाग और टिहरी जिले में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला। चमोली, पौड़ी और पिथौरागढ़ जिले में सिर्फ एक एक संक्रमित मरीज मिले। इसके अलावा अल्मोड़ा में सात, देहरादून में 71, हरिद्वार में 19, नैनीताल में 36, यूएस नगर में 13 और उत्तरकाशी जिले में चार मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई।

इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या 95192 हो गई है। बुधवार को 131 मरीज ठीक हुए जिसके साथ ही ठीक होने वाले कुल मरीजों का आंकड़ा 90264 हो गया है। 2005 मरीज राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। बुधवार को एम्स ऋषिकेश में भर्ती दो और कैलाश अस्पताल देहरादून में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमण के बाद मरने वाले कुल लोगों की संख्या 1622 पहुंच गई है।

राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 10 हजार से अधिक मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। 13 हजार से अधिक की रिपोर्ट आई है और 11 हजार की जांच होना बाकी है। राज्य में संक्रमण की दर 4.71 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 94.82 प्रतिशत हो गई है। राज्य में अब देहरादून जिले में सिर्फ एक कंटेनमेंट जोन रह गया है। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें