DA Image
3 मार्च, 2021|11:30|IST

अगली स्टोरी

उत्तराखंड में कोरोना से एक की मौत, 54 संक्रमितों में से राजधानी में मिले सबसे ज्यादा मरीज

bihar corona update  death toll from corona in bihar  death of corona patients in bihar  government

उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना के 54 नए मरीज मिले और एक संक्रमित की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 96773 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चम्पावत, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिले में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला। जबकि देहरादून में 30, हरिद्वार में सात, नैनीताल में तीन, पौड़ी में तीन, यूएस नगर में दस और टिहरी जिले में एक संक्रमित मरीज मिला है। हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक संक्रमित की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में अभी तक मरने वाले कुल मरीजों की संख्या 1690 हो गई है।

राज्य में संक्रमण की दर 4.15 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 96.38 प्रतिशत हो गई है। मंगलवार को राज्य भर के अस्पतालों से कुल 8445 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए आठ हजार से अधिक की रिपोर्ट आई जबकि सात हजार के करीब मरीजों की रिपोर्ट आना बाकी है। राज्य में कोरोना संक्रमण के बाद 93268 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं जबकि 423 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। मंगलवार को 38 मरीज इलाज के बाद विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए।

3982 का टीकाकरण
कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत मंगलवार को राज्य भर में कुल 3982 फ्रंट लाइन वर्कर का टीकाकरण किया गया। इसके साथ ही टीकाकरण कराने वालों की संख्या एक लाख 41 हजार के पार पहुंच गई है। राज्य में 12021 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना की दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है। राज्य में कोरोना टीका लगाने वाले फ्रंट लाइन कोरोना वारियर की संख्या 61 हजार के पार पहुंच गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:corona positive case dehradun haridwar udham singh nagar nainital corona virus update covid 19 update corona vaccine corona death uttarakhand covishield corona vaccine administered to health workers