DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार हुई कम, 43 नए मरीज, तीन की मौत, 4247 फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगे टीके
उत्तराखंड

उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार हुई कम, 43 नए मरीज, तीन की मौत, 4247 फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगे टीके

हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनPublished By: Himanshu Kumar Lall
Mon, 08 Feb 2021 08:06 PM
उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार हुई कम, 43 नए मरीज, तीन की मौत, 4247 फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगे टीके

उत्तराखंड में सोमवार को कोरोना के 43 नए मरीज मिले और तीन संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या 96536 हो गई है। 92696 मरीज अभी तक ठीक हो चुके हैं जबकि 808 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार सोमवार को अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, पौड़ी, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी और उत्तरकाशी कुल आठ जिलों में एक भी मरीज नहीं मिले। जबकि चम्पावत में एक, देहरादून में 22, हरिद्वार में 16, नैनीताल में दो और यूएस नगर में दो मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

सोमवार को हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में एक, एम्स ऋषिकेश में एक जबकि मिलिट्री हॉस्पिटल रुड़की में भी एक संक्रमित की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल मरने वालों की संख्या 1671 हो गई है। राज्य में मरीजों की रिकवरी रेट 96 प्रतिशत से अधिक हो गया है। जबकि संक्रमण की दर साढ़े चार प्रतिशत से कम हो गई है। सोमवार को राज्यभर से कुल सात हजार से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

4247 फ्रंट लाइन वर्कर को लगे टीके
राज्य में सोमवार को फ्रंट लाइन वर्कर के टीकाकरण की शुरूआत हो गई। पहले दिन राज्य भर में 4247 फ्रंट लाइन वर्कर का टीकाकरण किया गया। सबसे अधिक 647 फ्रंट लाइन वर्कर को हरिद्वार में टीके लगाए गए। जबकि टिहरी में किसी भी फ्रंट लाइन वर्कर को टीके नहीं लगाए गए। इधर राज्य में सोमवार को 429 स्वास्थ्य कर्मियों को भी टीके लगाए गए। राज्य में अभी तक कुल 74836 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण हो चुका है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण जल्द से जल्द पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। जबकि फ्रंट लाइन वर्कर का टीकाकरण मंगलवार से तेज करने के निर्देश दिए गए हैं।

संबंधित खबरें