DA Image
12 अक्तूबर, 2020|10:58|IST

अगली स्टोरी

Covid-19:कोरोना के 814 मरीज मिलने से 41 हजार के पार संक्रमित,10 की मौत के साथ 500 पहुंचा आंकड़ा

bullion trader from badaun died in delhi hospital from corona

राज्य में सोमवार को कोरोना के 814 नए मरीज मिले जबकि 1172 को ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया। 10 मरीजों की मौत हो गई जिससे कुल मरने वालों का आंकड़ा 501 पहुंच गया है। 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार अल्मोड़ा में 74, बागेश्वर में पांच, चमोली में नौ, चम्पावत में 13, देहरादून में 309, हरिद्वार में 110, नैनीताल में 111, पौड़ी में 24, पिथौरागढ़ में चार, रुद्रप्रयाग में 15, टिहरी में 23, यूएस नगर में 95 जबकि यूएस नगर में 22 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

जबकि दून अस्पताल में भर्ती पांच, हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में भर्ती तीन जबकि एम्स ऋषिकेश में भर्ती दो मरीजों की संक्रमित होने के बाद मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल मृतकों का आंकड़ा पांच सौ के आंकड़े को पार करते हुए 501 पहुंच गया है।

राज्य में अभी तक कुल 41777 मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। जिसमें से 29000 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। जबकि 12075 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

सोमवार को राज्यभर से 8546 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए। जबकि 10 हजार सैंपल की रिपोर्ट लैब से मिली है। 12510 सैंपल की रिपोर्ट लैब से आना अभी बाकी है। राज्य में कोरोना मरीजों के दोगुना होने की दर बढ़कर 25 दिन, ठीक होने की दर 69 प्रतिशत जबकि संक्रमण दर 7.04 प्रतिशत हो गई है। राज्य में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कुल 546 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। 
 

विधायक के रिश्तेदार समेत चार की मौत
देहरादून। 
देहरादून में कोरोना संक्रमितों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। मसूरी विधायक गणेश जोशी के रिश्ते में बहनोई लगने वाले सिनेमा से जुड़े 54 वर्षीय व्यक्तिक की मौत हो गई। इसके अलावा तीन अन्य लोगों की मौत हुई है।  दून अस्पताल के डिप्टी एमएस डा. एनएस खत्री ने बताया कि विधायक के रिश्तेदार कालीदास मार्ग निवासी को विगत 29 अगस्त को अस्पताल में भर्ती किया गया था।

वह बीच में ठीक होकर सामान्य वार्ड में भी आ गये थे। लेकिन फिर से उनकी तबीयत खराब हुई और शॉक की वजह से मौत हो गई। बताया गया है कि कोरोनाकाल में वह सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहे। इसके अलावा एक 42 वर्षीय महिला, 89 वर्षीय वृद्ध महिला, डांडीपुर निवासी 75 वर्षीय महिला की मौत हेा गई। सभी को कोरोना संक्रमण के अलावा सांस लेने, बीपी एवं ऑक्सीजन लेवल कम था। कोविड गाइडलाइन के मुताबिक सभी का अंतिम संस्कार कराया गया है। 

विधायक 25 तक सेल्फ क्वारंटाइन
कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने के बाद मसूरी विधायक गणेश जोशी खुद पांच दिन के लिए सेल्फ क्वारंटाइन हो गये हैं। पीआरओ मनोज जोशी ने बताया कि पिछले कई दिनों से लगातार कार्यक्रमों में मौजूद रहे और वहां कई ऐसे व्यक्तियों से मुलाकात हुई जो बाद में पॉजिटिव पाए गये हैं। इसीलिए वह 25 सितंबर तक क्वारंटाइन रहेंगे। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:corona patients increasing in dehradun haridwar nainital udham singh nagar as covid 19 surge amid corona virus pandemic in uttarakhand