ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडCovid-19: देहरादून जिले में 04 तो यूएस नगर में 02 मरीज मिलने से 88 हुए संक्रमित, छह में से चार नाबालिग मरीज

Covid-19: देहरादून जिले में 04 तो यूएस नगर में 02 मरीज मिलने से 88 हुए संक्रमित, छह में से चार नाबालिग मरीज

शनिवार को राज्य में कोरोना के छह नए मरीज मिले। इसमें से चार देहरादून और दो यूएस नगर जिले के रहने वाले हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 88 पहुंच गई है।  अपर सचिव...

Covid-19: देहरादून जिले में 04 तो यूएस नगर में 02 मरीज मिलने से 88 हुए संक्रमित, छह में से चार नाबालिग मरीज
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSat, 16 May 2020 06:43 PM
ऐप पर पढ़ें

शनिवार को राज्य में कोरोना के छह नए मरीज मिले। इसमें से चार देहरादून और दो यूएस नगर जिले के रहने वाले हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 88 पहुंच गई है। 

अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि शनिवार को देहरादून जिले में पॉजिटिव पाए गए मरीजों में तीन पूर्व में पॉजिटिव आए मरीजों के परिजन हैं। जबकि एक महाराष्ट्र से लौटा प्रवासी शामिल हैं।

यूएस नगर जिले में पॉजिटिव आए दोनों मरीज प्रवासी हैं। इनमें से एक महाराष्ट्र जबकि दूसरा गुरग्राम से लौटा है। उन्होंने बताया कि मरीजों के परिजनों के सैंपल स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमण की आशंका को देखते हुए लिए थे।

जबकि प्रवासियों के सैंपल बार्डर पर लिए गए थे। उन्होंने बताया कि राज्य में अभी तक 12, 597 मरीजों के सैंपल लिए जा चुके हैं। जबकि से 10,990 मरीज नेगेटिव जबकि 88 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं।

Covid-19: उत्तराखंड में 11 साल की लड़की समेत 04 कोरोना संक्रमित, 82 पहुंचा आंकड़ा 

680 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है। राज्य के अस्पतालों में अभी 36 मरीजों का इलाज चल रहा है। जबकि 51 इलाज के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं। राज्य में अभी तक सबसे अधिक 44 मरीज देहरादून जिले में सामने आए हैं।

जिसमें से 28 इलाज के बाद घर जा चुके हैं। जबकि 15 का इलाज चल रहा है। इधर हरिद्वार जिले में पिछले 28 दिनों से कोई नया मामला सामने न आने के बाद अब जिले के रेड जोन की श्रेणी से बाहर आने की उम्मीद है।

अपर सचिव ने बताया कि पंजाब से संक्रमित होकर यूएस नगर आया ट्रक ड्राइवर इलाज के बाद कोरोना मुक्त हो गया है। इसके बाद अस्पताल से मरीज की छुट्टी कर दी गई है। 

 

छह में से चार 18 साल से कम उम्र के मरीज 
राज्य में शनिवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए छह मरीजों में से चार की उम्र 18 साल से कम है। यूएस नगर में मिले दोनों मरीजों की उम्र 18 साल है। जबकि देहरादून में पॉजिटिव पाए गए चार मरीजों में से दो बच्चे हैं।

इनमें से एक 15 जबकि दूसरा 10 साल का है। इसके अलावा एक 32 साल की महिला जबकि एक अन्य मरीज 49 साल का है।  

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें