DA Image
2 मार्च, 2021|3:05|IST

अगली स्टोरी

Covid-19:कोरोना केसों में दर्ज हो रही कमी, 120 नए मरीज, छह की मौत

corona virus  corona infected patient killed  patient  39 s body left in hospital  bihar corona upda

राज्य में सोमवार को कोरोना के 120 नए मरीज मिले और छह संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 94923 हो गई है। जबकि मरने वालों का आंकड़ा 1617 पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य के चार जिलों में सोमवार को भी कोरोना का एक भी नया मरीज नहीं मिला। सोमवार को अल्मोड़ा में चार, चमोली में तीन, देहरादून में 36, हरिद्वार में 23, नैनीताल में 38, पिथौरागढ़ में एक, रुद्रप्रयाग में एक, यूएस नगर में दस और उत्तरकाशी जिले में चार लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया।

दून अस्पताल में दो, महंत इंद्रेश में दो, हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में एक और जेएलएन अस्पताल रुद्रपुर में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई। राज्य के विभिन्न अस्पतालों से कुल 330 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। जिससे ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 89882 हो गई है। जबकि 2136 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 12 हजार से अधिक मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। 11 हजार की रिपोर्ट आई जबकि 12 हजार की रिपोर्ट आना बाकी है। राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर 95 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है और संक्रमण दर गिरकर 4.76 रह गई है। देहरादून जिले में लम्बे समय बाद पचास से कम मरीज मिले हैं। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:corona cases toll continuously increasing as covid 19 patients found in dehradun haridwar udham singh nagar nainital in uttarakhand