ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडप्रदेश में कोरोना की रफ्तार हुई धीमी,269 नए मरीज, 07 ने तोड़ा दम

प्रदेश में कोरोना की रफ्तार हुई धीमी,269 नए मरीज, 07 ने तोड़ा दम

उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार शुक्रवार को भी धीमी रहीं। प्रदेशभर में कोरोना के 269 नए मरीज मिले। विभाग अब संक्रमिताें के संपर्क में आए लोगों की पहचान करने में जुट गया है ताकि संदिग्ध...

प्रदेश में कोरोना की रफ्तार हुई धीमी,269 नए मरीज, 07 ने तोड़ा दम
हिन्दुस्तान टीम, देहरादून Fri, 08 Jan 2021 06:59 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार शुक्रवार को भी धीमी रहीं। प्रदेशभर में कोरोना के 269 नए मरीज मिले। विभाग अब संक्रमिताें के संपर्क में आए लोगों की पहचान करने में जुट गया है ताकि संदिग्ध मरीजों की पहचान कर उन्हें होम आइसोलेशन किया जाएगा।  चिंता की बात है कि कोरोना वायरस से आज सात लोगों की मौत हो गई है। 

हालांकि, राहत की बात है कि आज 390 लोग स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज हो गए हैं।  प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 93,111 पहुंच गई है।  इनमें से 87,127 लोग स्वस्थ हुए। कोरोना संक्रमण से अबतक प्रदेश में 1562 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना के कुल एक्टिव 3179 केस  हैं। शुक्रवार को भी देहरादून में सबसे अधिक 90 लोग संक्रमित मिले जबकि नैनीताल जिले में 58 और हरिद्वार जिले में 31 मरीज मिले हैं। 

बता दें कि उत्तराखंड के सभी जिलों में शुक्रवार को कोरोना टीकाकरण का पूर्वाभ्यास किया गया। तेरह जिलों के कुल 130 अस्पतालों में मॉक ड्रिल के जरिए तैयारियों को परखा गया। इसके साथ ही मॉक ड्रिल की रिपोर्ट केंद्र सरकार को भी भेजी जाएगी। बता दें कि मॉक ड्रिल की तैयारियों के सिलसिले में एमडी एनएचएम और राज्य में टीकाकरण की नोडल अफसर सोनिका ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली थी।  

उन्होंने बताया कि टीकाकरण अभियान की मॉनीटरिंग की जाएगी और इसके लिए अधिकारियों को भी तैनात किया गया है। हर जिले के लिए नोडल अफसरों की तैनाती की गई है। सोनिका ने बताया कि टीकाकरण अभियान हर जिले के दस अस्पतालों में होगा। पूरी प्रक्रिया वही अपनाई जाएगी जो वास्तविक टीकाकरण अभियान के दौरान अपनाई जानी है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें