ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडकोरोना केसों ने फिर पकड़ी रफ्तार, 50 पॉजिटिव-संक्रमण दर में भी इजाफा; देहरादून जिले में सबसे ज्यादा केस

कोरोना केसों ने फिर पकड़ी रफ्तार, 50 पॉजिटिव-संक्रमण दर में भी इजाफा; देहरादून जिले में सबसे ज्यादा केस

उत्तराखंड में कोरोना केसों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। बुधवार को कोरोना के 50 केस आए हैं। देहरादून जिले में सर्वाधिक केस आए हैं। चिंता की बात है कि संक्रमण दर में भी इजाफा हुआ है।

कोरोना केसों ने फिर पकड़ी रफ्तार, 50 पॉजिटिव-संक्रमण दर में भी इजाफा; देहरादून जिले में सबसे ज्यादा केस
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, मुख्य संवाददाताWed, 22 Jun 2022 10:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में कोरोना केस धीरे-धीरे डराने लगे हैँ। स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी कोरोना रिपोर्ट की मानें तो प्रदेशभर में कोविड के 50 नए मामले सामने आए हैँ। कई दिनों के बाद इतने ज्यादा केस आने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर आ गया है। हालांकि, राहत की बात है कि 20 कोरोना मरीज इलाज के बाद ठीक हुए।

इससे अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 194 पंहुंच गई है। बुधवार को देहरादून में सर्वाधिक 29 नए मरीज मिले। इसके अलावा हरिद्वार में 3, नैनीताल में 3, पौड़ी में 2, टिहरी में 4, यूएस नगर में 4 नए मरीज मिले। बुधवार को 2436 मरीजों की रिपोर्ट आई जबकि 1886 सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं। बुधवार को राज्य में संक्रमण डर दो प्रतिशत से अधिक रही है।

देहरादून में संक्रमण दर छह फीसदी से ऊपर
कोरोना के केस देहरादून में धीरे-धीरे बढ़ते जा रहे हैं। संक्रमण दर भी छह फीसदी से ऊपर पहुंच गई है। बुधवार को जिले में कोरोना के 29 नए केस मिले। देहरादून जिले में कोरोना के केस धीरे-धीरे बढ़ने शुरू हुए हैं। बीते दिनों कोरोना से एक मौत भी हुई। अब कोविड प्रतिबंध हटाए जाने पर मास्क भी लोग नहीं पहन रहे हैं। वहीं सैंपल का आंकड़ा भी बहुत नीचे हैं।

जिले में बुधवार को 369 सेंपल जांच के लिए भेजे गए। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ राजीव दीक्षित के मुताबिक बुधवार को मिले कोरोना के केस अलग अलग इलाकों के हैं। अस्पतालों में जांच की पर्याप्त व्यवस्था है और फ्लू ओपीडी पर फोकस किया जा रहा है। लोगों से भी अपील है कि वह भीड़ से दूर रहे और मास्क एवं सेनेटाइजर का प्रयोग करे। लक्षण दिखने पर जांच एवं उपचार कराएं।

epaper