DA Image
21 नवंबर, 2020|9:46|IST

अगली स्टोरी

COVID-19: उत्तराखंड में फूटा कोरोना बम, 585 संक्रमित मिले, आठ मरीजों ने तोड़ा दम 

ssp bablu kumar of agra  corona positive with wife sampark me aaye district magistrate prabhu n sing

राज्य में शनिवार को कोरोना के 585 नए मरीज मिले और आठ संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या 70790 जबकि मृतकों का आंकड़ा 1146 हो गया है। 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार शनिवार को अल्मोड़ा में 24, बागेश्वर में छह, चमोली में 57, चम्पावत में पांच, देहरादून में 210, हरिद्वार में 43, नैनीताल में 71, पौड़ी में 38, पिथौरागढ़ में 34, रुद्रप्रयाग में 28, टिहरी में 31, यूएस नगर में 30 उत्तरकाशी जिले के आठ मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।

दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक, जिला अस्पताल पिथौरागढ़ में दो, नीलकंठ अस्पताल हल्द्वानी में एक, हिमालयन हॉस्पिटल में एक, श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में दो जबकि हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई। शनिवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों से कुल 458 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया।

जिससे अभी तक ठीक होने वाले कुल मरीजों की संख्या 64851 हो गई है। जबकि 4166 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। राज्य के विभिन्न अस्पतालों से कुल 12 हजार से अधिक मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

जबकि 11 हजार से अधिक की रिपोर्ट आई और 17 हजार से अधिक की रिपोर्ट आना बाकी है। राज्य में मरीजों के पॉजिटिव आने की दर 5.73 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 91.61 प्रतिशत हो गई है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए देहरादून जिले में छह कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। 

चिंताजनक : दून में दूसरे दिन लगातार दो सौ से ऊपर केस 
देहरादून। दून में लगातार दूसरे दिन फिर दो सौ मरीज सामने आए हैं। हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक जिले में शनिवार को 210 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसके बाद जिले में कुल आंकड़ा 20 हजार के करीब पहुंच गया है।
 
19920 कुल मरीज अब तक देहरादून में हो गये हैं। हालांकि 18 हजार से ज्यादा इनमें से ठीक हो गये हैं। वहीं प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच की संख्या भी बढ़ाई गई है।
 
शनिवार को जिले में 2470 लोगों के सैंपल जांच के लिए लिये गये हैं। उधर, देहरादून जिले में 167 लोग शनिवार को ठीक हुए हैं। दून मेडिकल कॉलेज में एक 78 वर्षीय महिला, एक निजी अस्पताल में 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हुई है। 
 
प्रीतम बोले, कोरोना पर सरकार भरोसे न रहे, खुद रहे जनता अलर्ट
देहरादून। कोरोना संक्रमण की गति बढ़ते देख कांग्रेस ने सरकार की घेराबंदी करते हुए जागरूकता अभियान भी शुरू किया है। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सोशल मीडिया पर कोरोना के लक्षण और बचाव की विस्तार से जानकारी साझा करते हुए अलर्ट रहने की अपील की है। प्रीतम ने कहा कि कोरोना में दोबारा बढोत्तरी होना बेहद चिंता का विषय है। सरकार कोरोना नियंत्रण के प्रति शुरू से लापरवाह बनीं हुई है।

न तो पर्याप्त चिकित्सा सुविधाएं ही उपलब्ध हैं और जांच भी नाम भर को की जा रही है। ऐसे में सभी लोगों की जिम्मेदारी बनती है कि वो अपनी और अपनों की सुरक्षा के लिए कोरोना से बचाव के सभी मानकों को सख्ती से पालन करें। जब तक प्रभावी दवाई उपलब्ध नहीं हो जाती तब तक सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क का अनिवार्य रूप से लागू रखा जाए।


 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:corona cases in dehradun haridwar udham singh nagar nainital corona toll crosses 70 thousand mark covid 19 surge uttarakand