DA Image
6 जुलाई, 2020|4:35|IST

अगली स्टोरी

COVID-19: कोरोना वायरस का आतंक नहीं थम रहा, 68 मरीज मिलने से 1153 हुए संक्रमित

राज्य में गुरुवार को कोरोना के 68 नए मरीज मिले। जिससे कुल मरीजों की संख्या 1153 हो गई है। गुरुवार को दून में सर्वाधिक 36, नैनीताल में 10, टिहरी में 10, पौड़ी में चार, बागेश्वर में दो, चम्पावत में तीन, अल्मोड़ा, यूए सनगर और उत्तरकाशी में एक मरीज में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई।

जबकि अस्पतालों में इलाज कर रहे 15 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने बताया कि गुरुवार को लैब से कुल 770 सैंपल की रिपोर्ट आई जिसमें से 68 पॉजिटिव जबकि 702 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं।

गुरुवार को राज्यभर के अस्पतालों से सिर्फ 571 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। लैब में पेंडिग सैंपल की संख्या को देखते हुए कुछ दिन कम सैंपल भेजने की रणनीति बनाई गई है।

 

कोरोना: वायरस की जांच में  हिमाचल और त्रिपुरा से भी पीछे उत्तराखंड, सैंपलिंग के लिए अभी करना होगा इंतजार

 

विभिन्न लैब में अभी तक 6920 सैंपलों को जांच का इंतजार है। राज्य का रिकवरी रेट 25 प्रतिशत के करीब पहुंच गया है। जबकि मरीजों के दो गुना होने की दर 10 दिन के आसपास चल रही है। 

जबकि मरीजों के लगातार पॉजिटिव आने की वजह से संक्रमण दर 4.19 प्रतिशत हो गई है। राज्य के 18 लाख लोगों ने खुद को अभी तक आरोग्य सेतु एप से जोड़ा है। 

प्रदेश में अब तक 10 लोगों ने कोरोना के आगे दम तोड़ दिया है लेकिन  विभाग मौत का कारण अन्य बीमारी मान रहा है। बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश के गढ़वाल व कुमाऊं जिले में कुल 845 एक्टिव केस हैं। 

 

जिलेवार कोरोना के मरीज 
जनपद       कोरोना के मरीज

देहरादून       259
नैनीताल       308
टिहरी          101
यूएसनगर      84
हरिद्वार         86
पौड़ी            42
अल्मोड़ा        64
पिथौरागढ़      28
चमोली          25
उत्तरकाशी     22
बागेश्वर          23
चंपावत          36
रुद्रप्रयाग        08
प्राइवेट लैब     67 
कुल            1153

 


कोरोनाकाल : बाजार में खरीदारी करते वक्त सावधानी से संक्रमण से रहेंगे दूर, जानें टिप्स 

 

कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत 
राज्य में गुरुवार को दो और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। दोनों मरीज एम्स ऋषिकेश में इलाज के लिए भर्ती किए गए थे। इसके साथ ही राज्य में कोरोना से ग्रसित मरने वाले कुल मरीजों की संख्या दस हो गई है।

हालांकि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में किसी भी मरीज की मौत अभी तक कोरोना की वजह से नहीं हुई है। छह मरीजों की मौत अन्य बीमारियों की वजह से हुई है। जबकि एक की मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया जबकि तीन मरीजों की मौत के कारणों का अभी इंतजार है। 

 
 
 
 
  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:corona cases continuously increasing as covid cases rise amid corona virus pandemic in uttarakhand