ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडCovid-19: विधायक हरीश धामी समेत 868 कोरोना के मरीज,चार साल की बच्ची सहित 04 संक्रमितों ने तोड़ा दम

Covid-19: विधायक हरीश धामी समेत 868 कोरोना के मरीज,चार साल की बच्ची सहित 04 संक्रमितों ने तोड़ा दम

राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों और ठीक होने वाले मरीजों के लिहाज से शुक्रवार का दिन कुछ राहत भरा रहा। शुक्रवार को कोरोना के नये 868 मरीज सामने आए। वहीं 1285 मरीज ठीक भी हुए। चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों...

Covid-19: विधायक हरीश धामी समेत 868 कोरोना के मरीज,चार साल की बच्ची सहित 04 संक्रमितों ने तोड़ा दम
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनFri, 18 Sep 2020 08:37 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों और ठीक होने वाले मरीजों के लिहाज से शुक्रवार का दिन कुछ राहत भरा रहा। शुक्रवार को कोरोना के नये 868 मरीज सामने आए। वहीं 1285 मरीज ठीक भी हुए। चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत भी हुई। कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 38007 पहुंच गई है। 

स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार कोरोना पॉजिटिव मरीज 26 अल्मोड़ा, 29 बागेश्वर, 21 चमोली, सात चंपावत, 359 देहरादून, 106 हरिद्वार, 83 नैनीताल, 32 पौड़ी, नौ पिथौरागढ़, छह रुद्रप्रयाग, 10 टिहरी, 161 यूएसनगर, 19 उत्तरकाशी में सामने आए। 9805 मरीजों के सैंपल जांच को भेजे गए। 13740 सैंपल की रिपोर्ट का अभी इंतजार है। राज्य में संक्रमित मरीजों का डबलिंग रेट 20.65 दिन पहुंच गया है। रिकवरी रेट 68.66 प्रतिशत और संक्रमण दर 6.85 प्रतिशत है।

चार साल की बच्ची समेत चार की मौत
शुक्रवार को चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई। चारों मौत ऋषिकेश एम्स में हुईं। इसमें एक बच्ची की उम्र महज चार साल रही। अन्य मरने वालों की उम्र 42, 45 और 77 वर्ष रही। कुल मौत का आंकड़ा 464 पहुंच गया है।

1285 मरीज ठीक होकर गए घर
शुक्रवार को राहत भरी खबर ये रही कि 1285 मरीज ठीक होकर घर गए। इनमें 16 अल्मोड़ा, 16 बागेश्वर, 22 चमोली, 20 चंपावत, 427 देहरादून, 293 हरिद्वार, 183 पौड़ी, 10 पिथौरागढ़, 40 रुद्रप्रयाग, 93 टिहरी, 110 यूएसनगर, 40 उत्तरकाशी में मरीज ठीक हुए। 11267 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव भी आई। 

विधायक धामी देहरादून निजी अस्पताल में भर्ती
पिथौरागढ़। कांग्रेस कार्यकर्ता राजू धामी ने बताया कि बीते रोज धारचूला विधायक हरीश धामी को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। इस पर वे विधायक को देहरादून के एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां उनका एंटीजन टेस्ट किया गया, जिसमें उनमें कोरोना होने की पुष्टि हुई है। बताया कि विधायक धामी को अस्पताल में आइसोलेट कर इलाज किया जा रहा है।

उनका स्वास्थ्य पूर्व की अपेक्षा बेहतर है। कहा कि विधायक के साथ  देहरादून में शामिल कार्यकर्ताओं की कोरोना जांच की जा रही है, सभी कार्यकर्ता आइसोलेट हैं। राजू धामी ने विधायक के संपर्क में आए सभी लोगों से अपनी और दूसरों की सुरक्षा को देखते हुए आइसोलेट होने की अपील की है।

हरिद्वार एसएसपी कोरोना पॉजिटिव
हरिद्वार। हरिद्वार के एसएसपी सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया है। शुक्रवार की रात को एसएसपी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद एसएसपी ने अपने आप को होम क्वॉरेंटाइन कर लिया है। बीते गुरुवार को एसएसपी जिलाधिकारी समेत कई पुलिस के अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे।

शुक्रवार को हल्के लक्षण महसूस करने पर एसएसपी ने अपनी कोरोना वायरस की जांच कराई। रात को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया है। बीते गुरुवार को एएसपी, सीओ समेत कई इंस्पेक्टर कार्यक्रम में शामिल हुए थे। वहीं जिलाधिकारी और कई बड़े संत भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। एसएसपी के पॉजिटिव आने के बाद कई लोगों ने अपने आपको स्वयं क्वारंटाइन कर लिया है। सीएमओ कार्यालय ने पुष्टि करते हुए बताया कि एसएसपी पॉजिटिव आए हैं।

कोरोना सबसे ज्यादा जागरूक थे एसएसपी
कोरोना वायरस को लेकर हरिद्वार के एसएसपी सबसे ज्यादा पुलिस में जागरूक थे। लॉकडाउन से पहले ही एसएसपी ने सभी को जागरूक करना और सुरक्षा के लिहाज से एहतियात बरतने के निर्देश जारी कर दिए थे। जनता से भी वह ऑनलाइन संवाद स्थापित कर रहे थे वही रोशनाबाद स्थित कार्यालय में शिकायत लेकर आने वाले लोगों को भी वह ऑनलाइन सुन रहे थे।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें