DA Image
31 अक्तूबर, 2020|8:04|IST

अगली स्टोरी

Covid-19:एक दिन के अल्प विराम के बाद आज दो कोरोना सक्रमितों की मौत, 349 नए केस 

corona virus infection cases increased in many states before elections in america

शुक्रवार को राज्यभर में कोविड के 349 मामले सामने आए हैं, जबकि दो मरीजों की इससे मौत हो गई है। हालांकि मरने वाले दोनों मरीज उम्रदराज और दूसरी बीमारियों से पीड़ित थे।  कोविड से होने वाली मौत पर गुरुवार को लगे अल्प विराम के बाद शुक्रवार को फिर दो लोगों की कोविड के चलते मौत हुई है।

राज्य सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक शुक्रवार को प्रदेश में कुल 349 मामले पॉजिटिव आए, जिसमें सर्वाधिक 78 मामले देहरादून से हैं, जबकि नैनीताल से 51 और पौड़ी से कुल 49 मामले पॉजिटिव आए हैं। इस तरह अब तक प्रदेश में पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 61,915 हो चुकी है, जिसमें से 56,771 पूरी तरह ठीक हो चुके।

जबकि दो मौत के साथ मौत का कुल आंकड़ा 1011 तक पहुंच गया है। शुक्रवार को 75 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत एम्स ऋषिकेश और 83 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत मैक्स अस्पताल देहरादून में हुई।  
 

24 घंटे की जांच होगी 
कोविड के खतरे पर काबू पाने के लिए सरकार ने अब देहरादून, हल्द्वानी और श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में 24 घंटे कोविड जांच की सुविधा प्रारंभ करने का निर्णय लिया है। इधर, स्वास्थ्य विभाग ने त्यौहारों के सीजन में अधिक से अधिक सतर्कता बरतने को कहा है। लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस जैसी आदतों का पालन करने की अपील की गई है। 

14798 का अभी इंतजार
इधर जांच में तेजी के बावजूद लैब लंबित मामलों की कमी नहीं हो रही है। शुक्रवार तक राज्य में लंबित मामलों की संख्या 14798 पहुंच गई है। इधर, शुक्रवार को राज्य भर से 10844 सैम्पल जांच के लिए भेजे गए। इसमें सर्वाधिक मामले देहरादून से शामिल हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:corona cases continuously increasing as covid 19 cases rise in dehradun haridwar udham singh nagar nainital amid corona virus pandemic in uttarakhand