ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड में टूटे कोरोना के सारे रिकॉर्ड,आईआईएम के 13 छात्र सहित 4818 पॉजिटिव;चार की मौत

उत्तराखंड में टूटे कोरोना के सारे रिकॉर्ड,आईआईएम के 13 छात्र सहित 4818 पॉजिटिव;चार की मौत

उत्तराखंड में कोरोना के 4818 नए मरीज मिले और चार संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 87 हजार के करीब पहुंच गई है। आईआईएम के 13...

उत्तराखंड में टूटे कोरोना के सारे रिकॉर्ड,आईआईएम के 13 छात्र सहित 4818 पॉजिटिव;चार की मौत
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनThu, 20 Jan 2022 09:49 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में कोरोना के 4818 नए मरीज मिले और चार संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या तीन लाख 87 हजार के करीब पहुंच गई है। आईआईएम के 13 छात्र-छात्राओं में भी कोरोना वायरस मिलने की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को देहरादून में 1601, अल्मोड़ा में 291, बागेश्वर में 106, चमोली में 158, चम्पावत में 62, हरिद्वार में 706, नैनीताल में 692, पौड़ी में 181, पिथौरागढ़ में 106, रुद्रप्रयाग में 101, टिहरी में 161, यूएस नगर में 590 और उत्तरकाशी जिले में 63 नए मरीज मिले हैं।

गुरुवार को देहरादून में तीन जबकि हरिद्वार जिले के अस्पतालों में एक मरीज की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल मृतकों की संख्या 7460 हो गई है। राज्य के विभिन्न अस्पतालों व होम आईसोलेशन से 3422 मरीज डिस्चार्ज किए गए जिससे राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 24255 हो गई है। गुरुवार को 33 हजार से अधिक सैंपलों की रिपोर्ट आई जबकि 31 हजार के करीब सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। राज्य में कोरोना संक्रमण की दर 14.23 प्रतिशत जबकि मरीजों के ठीक होने की दर 89 प्रतिशत के करीब रह गई है।

आईआईएम के 13 छात्र छात्राओं समेत 86 कोरोना संक्रमित
आईआईएम के 13 छात्र-छात्राओं समेत बैंक ऑफ बड़ौदा के पांच, पंजाब नेशनल बैंक के चार कर्मचारी सहित 86 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों बैंक की शाखाओं को ग्राहकों के लिये बंद कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी को होम आइसोलेट कर दिया है। 18 जनवरी को कुंडेश्वरी स्थित आईआईएम के 13 छात्र-छात्राओं, बैंक ऑफ बड़ौदा के पांच, पंजाब नेशनल बैंक के चार, पॉलीटेक्निक की एक छात्रा, एक फूड कंपनी के चार कर्मचारियों समेत अन्य लोगों ने एलडी भट्ट सरकारी अस्पताल में आरटीपीसी आर जांच कराई थी।

20 जनवरी को आई रिपोर्ट में 86 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. अमरजीत सिंह साहनी ने बताया कि सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों के आरटीपीसीआर सैंपल लेकर जांच को भेजे गए हैं। इससे पहले भी आईआईएम के छात्र-छात्रायें पॉजिटिव आ चुके हैं।

31 पर्यटकों समेत 102 कोरोना पॉजिटिव मिले
ऋषिकेश में लक्ष्मणझूला, मुनिकीरेती और ऋषिकेश क्षेत्र में 31 पर्यटकों समेत 102 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। ज्यादातर लोगों को होमआइसोलेट कर दिया गया है। यमकेश्वर विकास खंड के कोविड नोडल अधिकारी डा. राजीव कुमार ने बताया कि लक्ष्मणझूला घूमने आए पर्यटकों और स्थानीय लोगों की कोरोना जांच हुई थी, इसमें 31 पर्यटक और चार स्थानीय लोग पॉजिटिव आए हैं। बताया कि पर्यटक वापस लौट चुके हैं।

वहीं, मुनिकीरेती कोविड नोडल अधिकारी डा. जगदीश जोशी ने बताया कि गुरुवार को कोरोना के 17 नए केस आए हैं, सभी स्थानीय हैं और इनको होमआइसोलेट कर दिया है। सरकारी अस्पताल ऋषिकेश के स्वास्थ्य पर्यवेक्षक एसएस यादव ने बताया कि अस्पताल में 243 लोगों ने आरटीपीसीआर कराया था, जिसमें 50 लोगों कि रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। 31 संक्रमित ऋषिकेश शहर के हैं। 22 को दवा की किट दी गई है। एंटीजन रैपिड 33 लोगों ने करायी थी, इसमें किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आयी है।

सितारगंज में 28 कोरोना संक्रमित
सितारगंज में गुरुवार को 28 कोरोना संक्रमित मिले हैं। पीएमएस डॉ. राजेश आर्य ने बताया कि सभी संक्रमितों को होम आइसोलेट किया जा रहा है। कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए टीम गयी हुई हैं। संक्रमितों को दवा की किट देने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम घरों में पहुंच रही है। पिछले 10 दिनों से सितारगंज क्षेत्र में कोरोना संकमितों की तादात बढ़ी है। स्वास्थ्य विभाग व पुलिस के तमाम प्रयासों के बाद भी कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं हो रहा है।

खटीमा से भेजे गए 310 सैम्पल में 40 लोग कोरोना पॉजिटिव
खटीमा में कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। 18 जनवरी को भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग को मिली है। खटीमा से भेजे गए 310 सैंपल में 40 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सभी लोगों को होम आइसोलेट कर दिया है। नागरिक चिकित्सालय के कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. वीपी सिंह ने बताया कि 18 जनवरी को क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से 310 सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजे गए थे। इसमें 40 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

हरिद्वार में कोरोना से एक और मौत, 705 मामले आए सामने
हरिद्वार में तीन दिन के अंदर हरिद्वार में तीन कोरोना संक्रमित रोगियों की मौत हो गई है। जिले में अब तक कोरोना से माह भर के अंदर चार लोगों की जाने चली गई है। गुरुवार को जिले में 705 नए रोगी सामने आए हैं। जिले में हर रोज धीरे धीरे कोरोना रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है। इस समय जिले के कई अस्पतालों में 19 रोगी भर्ती होकर उपचार करा रहे हैं। जबकि 9 रोगी कोविड केयर सेंटर में भर्ती हैं। गुरुवार को 3 रोगी स्वस्थ होकर डिस्चार्ज कर घर भेजे गए।

इस समय जिले में 1954 रोगी होम आईशोलेशन में हैं। जिले में एक्टिव केस 1995 दर्ज है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार गुरुवार को सबसे अधिक रोगी हरिद्वार शहर में 261 सामने आए। रूड़की में 163, बहादराबाद में 136, लक्सर में 23, नारसन में 14, भगवानपुर में 12, खानपुर में 2 और अन्य 94 रोगी सामने आए है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार तीन दिनों में जिले में कोरोना रोगियों की संख्या 1890 पहुंच गई है।

रुड़की में महिला की मौत, 163 नए केस
रुड़की में गुरुवार को 163 पॉजिटिव मरीज आए। एक संक्रमित महिला की मौत भी हुई है। शहर और आसपास क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण थम नहीं रहा है। लगातार मामले सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की सूची के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में रुड़की में 163 नए मामले सामने आए। लक्सर में 23, खानपुर में दो, नारसन में चौदह, भगवानपुर में बारह मरीज संक्रमित मिले हैं। लक्सर क्षेत्र निवासी एक महिला की मौत हो गई। महिला एक निजी अस्पताल में भर्ती थी और उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें