DA Image
22 सितम्बर, 2020|12:18|IST

अगली स्टोरी

COVID-19: उत्तराखंड के AIIMS ऋषिकेश में मिला एक और कोरोना पॉजिटिव केस, 58 हुए मरीज

corona returned to bareilly corona positive patient found in haziyapur

उत्तराखंड में शुक्रवार देर रात जारी हेल्थ बुलेटिन में एक कोरोना मरीज की रिपोर्ट आई है। उत्तराखंड में लगतार तीसरे दिन तक कोरोना के मरीजों का सीलसीला जारी है। एक नए मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 57 से बढ़कर 58 पहुंच गई है। 

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, एम्स  ऋषिकेश में एक इंटर्न में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह ट्रेनी एम्स में ही इंटरनशिप कर रही थी। पीड़ित 16 अप्रैल से इमेरजेंसी ड्यूटी में तैनात थी। इसके साथ ही अब एम्स में संक्रमित मरीजों की संख्या चार से बढ़कर पांच हो गई है।

प्रदेश में आज 408 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 226 नये सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। अपर सचिव युगल किशोर पंत ने बताया कि एक मरीज को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज भी कर दिया गया है।

इस तरह कुल 57 मरीजों में 37 मरीज ठीक भी हो गए हैं। अभी 19 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है। राज्य में 6533 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। 192 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। 15483 मरीज होम क्वारंटाइन हैं।

नये सैंपल में 65 देहरादून, 52 हरिद्वार, चार चंपावत, 26 नैनीताल, 31 यूएसनगर, सात उत्तरकाशी के हैं। 185 सैंपल सरकारी लैब और 41 सैंपल प्राइवेट लैब में भेजे गए हैं। 260 सैंपल पुराने रिपीट भी किए गए हैं। 

 

बुलेटिन में स्टार लगाकर दिखाई एक मौत
शाम को जारी दूसरे हेल्थ बुलेटिन में कोरोना से कुल मौत के कालम में शुरू में क्रास का निशान दिखाकर एक मौत दर्ज की गई है। उस पर भी स्टार लगाया गया है। स्टार को नीचे विस्तार से समझाते हुए लिखा गया है कि ये मौत कोरोना से नहीं हुई है, बल्कि दूसरे कारणों से हुई है। अपर सचिव युगल किशोर ने बताया कि एक कोरोना पॉजिटिव की मौत तो रिपोर्ट हुई है, लेकिन उसकी मौत का कारण कोरोना नहीं है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:corona case found in aiims rishikesh increases covid 19 toll to 58 in uttarakhand