DA Image
1 जनवरी, 2021|7:32|IST

अगली स्टोरी

Covid-19: नए साल के पहले दिन 6 मरीजों की मौत, 361 कोरोना संक्रमितों की हुई पहचान

woman dies of corona in medical college in badaun

नए साल के पहले दिन प्रदेशभर में कोरोना के 361 संक्रमित मिले। इसके साथ ही राज्य में कोविड के कुल संक्रमितों का आंकड़ा 91 हजार के पार हो गया है। विभाग संक्रमितों की पहचान में आए लोगों की पहचान करने में जुट गया है ताकि संदिग्ध मरीजों को क्वारंटाइन किया जा सके। राहत की बात है कि कोरोना रिकवरी रेट बढ़कर 92 प्रतिशत पहुंच गई है।

चिंता की बात है कि कोरोना वायरस से आज शुक्रवार को छह संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है। प्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वाले मरीजों की संख्या 1515 पहुंच गई है। जबकि, श्रीनगर में एक बुजुर्ग 93 वर्षीय महिला ने कोरोना को हराकर पूरी तरह से स्वस्थ हो गई है। कोरोना को मात देकर वह अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर को चली गई है।  वहीं आज 492 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद घर भेजा गया। इन्हें मिला कर 8,3998 मरीज अबतक स्वस्थ हो चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग की हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, देहरादून जिले में सबसे ज़्यादा 124 संक्रमित मरीज मिले हैं जबकि नैनीताल में 87, हरिद्वार में 32, ऊधमसिंह नगर में 26, पौड़ी में 18, उत्तरकाशी और चंपावत में 17-17 मरीज़ सामने आए।  पिथौरागढ़ में 16, अल्मोड़ा में 10, रुद्रप्रयाग में आठ, बागेश्वर में तीन, टिहरी में दो, चमोली जिले में एक कोरोना मरीज मिला है। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:corona case found dehradun haridwar udham singh nagar naintial new year 2021 corona update corona death covid 19 death uttarakhand corona vaccine