DA Image
3 मार्च, 2021|12:43|IST

अगली स्टोरी

Covid-19: उत्तराखंड में कोरोना के पांच जिलों में कोई केस नहीं, प्रदेशभर में मिले 54 संक्रमित 

16 new corona patients including health worker found in siddharthnagar

उत्तराखंड में अल्मोड़ा, बागेश्वर, पौड़ी, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में रविवार को कोरोना का एक भी नया मरीज नहीं मिला। जबकि टिहरी, चमोली, चम्पावत और पिथौरागढ़ में एक- एक तो यूएस नगर जिले के दो लोगों में वायरस का संक्रमण पाया गया।  राज्य में कोरोना संक्रमण में तेजी से गिरावट आ गई है। रविवार को पूरे राज्य में महज 54 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें से प्रमुख रूप से 23 नैनीताल, 15 देहरादून, 10 हरिद्वार जिले के मरीज शामिल हैं। राज्य की लैबों में 10500 से अधिक मरीजों की जांच में महज 54 ही व्यक्तियों में संक्रमण मिला जबकि अन्य सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

एक दिन में इतने कम मरीज राज्य में तकरीबन छह महीने बाद मिले हैं। 15 जून के आसपास एक दिन में इतनी कम संख्या मिली थी उसके बाद लगातार मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई।  इधर रविवार को 57 मरीजों को राज्य के अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया। जिससे ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 90967 हो गई है। 1725 मरीज विभिन्न अस्पतालों में इलाज कर रहे हैं जबकि राज्य में कुल मरीजों का आंकड़ा 95640 पहुंच गया है। रविवार को राज्य के विभिन्न जिलों से 6500 के करीब मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए और 6800 के करीब लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है।

रविवार को एम्स ऋषिकेश में भर्ती एक और हिमालयन हॉस्पिटल जॉलीग्रांट में भी एक भर्ती मरीज की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोन संक्रमण के बाद मरने वाले कुल मरीजों की संख्या 1631 हो गई है। राज्य में मरीजों का रिकवरी रेट 95 प्रतिशत को पार करते हुए 95.11 प्रतिशत हो गया है। प्रदेश में कोरोना के मामले कम होने पर स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है। विशेषज्ञों ने आमजन से अपील की है कि वह कोविड गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करें। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:corona case found dehradun haridwar udham singh nagar nainital corona virus update uttarakhand covid 19 update corona vaccine