DA Image
29 जून, 2020|4:52|IST

अगली स्टोरी

चीनी चंदे पर कांग्रेस ने केंद्र व भाजपा को घेरा, पीएम केयर फंड भी पर उठाए सवाल 

राजीव गांधी फाउंडेशन में चीनी चंदे के आरेापों से जूझ रही कांग्रेस ने पीएम केयर फंड पर सवाल उठाया है। सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह समेत कांग्रेस के नेताओं ने विभिन्न मोर्चों से केंद्र सरकार और भाजपा पर सवाल दागे।

राजीव भवन में मीडिया से बातचीत में प्रीतम ने कहा कि भाजपा कांग्रेस पर आरोप लगा रही है। यदि भाजपा वास्तव में ईमानदार है तो वो पीएम केयर फंड में जमा हुए चीनी डोनेशन को क्यों नहीं सामने लाती।

हकीकत तो यह है कि चीन सरकार और चीन की कई कंपनियों ने पीएम केयर फंड में धन दिया है। प्रीतम ने डीजल-पेट्रोल मूल्य बढोत्तरी और यात्री बसों का किराया दोगुना करने के मामले में भी सरकार पर तंज कसे।

कहा कि सरकार को तत्काल मूल्य बढोत्तरी वापस लेनी चाहिए। दूसरी तरफ राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी सोशल मीडिया के जरिए केंद्र सरकार और भाजपा पर हमला बोला।

कहा कि भाजपा के गाल बहादुर एक सामाजिक संगठन को मिले चंदे पर तो सवाल उठा रहे हैं। लेकिन पीएम केयर फंड में जमा हुए करोड़ों रुपये पर चुप है।

यह तो वही स्थिति है कि सूप बोले तो बोले, छलनी क्या बोले, जिसमें बहत्तर छेद। भाजपाईयों को अपनी  भैंस तो दिखाई नहीं देती और दूसरे की लीख तलाशने टार्च लेकर निकल पड़ते हैं। प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने भी भाजपा, आरएसएस के चीन से रिश्तों पर सोशल मीडिया पर कई सवाल उठाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:conrners bjp led union government and state government in dehradun over chineese donations to india