ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदून अस्पताल में घूस मांगने पर कांग्रेसियों ने जमकर किया हंगामा

दून अस्पताल में घूस मांगने पर कांग्रेसियों ने जमकर किया हंगामा

दून अस्पताल की इमरजेंसी में कांग्रेस नेता से घूस मांगने का आरोप लगा कांग्रेसियों ने एमएस का घेराव कर प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोपी डाक्टर एवं स्टॉफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। ऐसा नहीं होने पर...

दून अस्पताल में घूस मांगने पर कांग्रेसियों ने जमकर किया हंगामा
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSat, 19 Jan 2019 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

दून अस्पताल की इमरजेंसी में कांग्रेस नेता से घूस मांगने का आरोप लगा कांग्रेसियों ने एमएस का घेराव कर प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोपी डाक्टर एवं स्टॉफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। ऐसा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। पूर्व विधायक राजकुमार की अगुवाई में शुक्रवार को दून अस्पताल पहुंचे कांग्रेसियों एवं माजरा क्षेत्र के लोगों ने बताया कि गुरुवार देर रात क्षेत्र के एक युवक का घर में झगड़ा हो गया था। उसे घायलावस्था में 108 एंबुलेंस से पूर्व महानगर महासचिव फारूक राव एवं परिजन दून अस्पताल लाए। इमरजेंसी में भर्ती होने के बाद पुलिस कार्रवाई को मेडिकल की मांग की।

आरोप है कि मेडिकल के एवज में डाक्टर एवं स्टाफ ने कांग्रेस नेता से ही 300 रुपये की मांग कर डाली। मेडिकल शुल्क 150 रुपये होने की बात कहने पर भी वह नहीं माने और अभद्रता पर उतर आए। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। इस दौरान यूथ कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष रीतेश छेत्री, जिला सचिव विनीत भट्ट, छात्र संघ महासचिव आकाश गौड़, अंशुल कोठारी, संदीप कुकरेती, रोहित चौहान, हिमांशु रावत, मनीष छेत्री, संजय चंद, नदीम राव, फारूफ राव आदि लोग मौजूद रहे। पूर्व में भी आए मामले, नहीं हुई कार्रवाई : पूर्व में इमरजेंसी में मेडिकल के नाम पर वसूली के मामले सामने आए। एमएस की ओर से जांच कर कार्रवाई के लिए प्राचार्य को लिखा गया। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिससे इमरजेंसी में तैनात डाक्टरों एवं स्टॉफ के हौसले बुलंद हैं।  

 

पुलिस और मेडिकोलीगल केस के मेडिकल का कोई पैसा नहीं लगता। प्राइवेट के लिए 150 रुपये शुल्क निर्धारित है। इसके लिए इमरजेंसी में बोर्ड लगाए गए हैं। कोई भी व्यक्ति इससे ज्यादा रुपये न दे और रसीद भी ले। मामले में जांच बैठाई गई है। सात दिन में जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 
डॉ.केके टम्टा, एमएस, दून अस्पताल

 

शिकायतों को गंभीरता से नहीं लेने पर नाराजगी
देहरादून। अधिकारी डीएम की जनसुनवाई में आ रही शिकायतों को भी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। इसे लेकर देवभूमि जनसेवा समिति ने एक बार फिर डीएम से ही शिकायत की है। समिति के राजेन्द्र नेगी ने बताया कि 27 नवंबर को डीएम कार्यालय में जन शिकायत निवारण शिविर में उन्होंने राजपुर रोड में एस्लेहॉल, प्रिंस चौक, तहसील चौक से ट्रैफिक अम्ब्रेला के बीच से बिजली का पोल हटाने के संबंध में शिकायत की थी। दून अस्पताल के समीप चौक पर भी ट्रैफिक बूथ को ध्वस्त कर बिजली का पोल हटाया गया, लेकिन प्रिंस चौक और तहसील चौक से बिजली का पोल नहीं हटाया गया। इसके अलावा सीएमआई चौक पर ट्रैफिक अम्ब्रेला का काम अधूरा पड़ा है। पटेलनगर चौक लालपुल का ट्रैफिक बूथ गिरने के कगार पर है। नेगी ने एनआईवीएच राजपुर रोड व एमकेपी कालेज के निकट बनाए गए पुलिस सहायता केन्द्र की दुर्दशा पर सवाल उठाए हैं। डीएम एसए मुरुगेशन के अनुसार जनसुनवाई में आने वाली शिकायतों को लेकर विभागीय अफसरों की जवाबदेही तय की गई है। उनसे जवाब मांगा जाएगा। 

 

आयुष्मान योजना : कैंप लगाने की मांग उठाई
देहरादून। अटल आयुष्मान योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिल सके, इसके लिए भाजपा नेता से लेकर क्षेत्रीय पार्षद तक लगातार प्रयास कर रहे हैं। शुक्रवार को पार्षद भूपेंद्र सिंह कठैत के नेतृत्व में कुछ पार्षद जिलापूर्ति अधिकारी से जिलापूर्ति कार्यालय में मिले। पार्षदों ने पूर्ति अधिकारी विपिन कुमार से कहा कि कई ऐसे लोग हैं, जिनके राशन कार्ड अभीतक ऑन लाइन नहीं हुए हैं। इस कारण उन्हें अटल आयुष्मान योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। पार्षदों ने क्षेत्रों में कैंप लगाकर राशन कार्डों को आधार से लिंक करते हुए ऑनलाइन करने की मांग की। ताकि जनता को परेशानी न हो। जिलापूर्ति अधिकारी विपिन कुमार ने पार्षदों को आश्वासन दिया कि उनके स्तर पर हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे लोगों को परेशानी न हो। पूर्ति अधिकारी को ज्ञापन देने वालों में चुन्नीलाल, सत्येंद्र नाथ, योगेश घाघट, नीरू भट्ट, सुरेंद्र नेगी, संजय नौटियाल आदि मौजूद रहे।   

 

 
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें