ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडकोरोना को सांप्रदायिक रूप देना गलत- हर धर्म में होते हैँ हर तरह के लोग: प्रीतम सिंह

कोरोना को सांप्रदायिक रूप देना गलत- हर धर्म में होते हैँ हर तरह के लोग: प्रीतम सिंह

दिल्ली में मरकज की घटना के बाद कोरोना के सांप्रदायिक रूप देने का कांग्रेस ने गलत ठहराया। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि हर धर्म में हर तरह के लोग होते हैं। इसे किसी खास चश्मे से...

कोरोना को सांप्रदायिक रूप देना गलत- हर धर्म में होते हैँ हर तरह के लोग: प्रीतम सिंह
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनFri, 03 Apr 2020 06:39 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में मरकज की घटना के बाद कोरोना के सांप्रदायिक रूप देने का कांग्रेस ने गलत ठहराया। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि हर धर्म में हर तरह के लोग होते हैं। इसे किसी खास चश्मे से नहीं देखना चाहिए। शुक्रवार को राजीव भवन में मीडिया से बातचीत में प्रीतम ने तबलीगी जमात के सदस्यों पर उठ रहे सवालों पर कहा कि, इसे एक बीमारी के रूप में ही देखा जाना चाहिए।

भविष्य में जब कभी कोरोना पर बहस होगी, तक कई प्रकार की बातें सामने आएंगी। कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई को सांप्रदायिक रूप देना बिलकुल गलत है।  प्रीतम ने लॉकडाउन पर राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के बयान का समर्थन करते हुए सीएम पर भी तंज कसे। कहा कि सरकार ने लॉकडाउन आननफानन में किया। आज इस वजह से पूरा देश परेशान है। सरकार को लोगों केा अपने घरों तक जाने का समय देना चाहिए था।

सोनिया के बयान पर सीएम द्वारा की गई टिप्पणी अमर्यादित है। इससे पहले प्रीतम ने पार्टी नेताओं के साथ प्रदेश भर में चलाए जा रहे सहायता अभियान पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आपदा की इस घड़ी में कांग्रेस प्रदेश की गरीब और जरूरतमंद जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

बैठक में प्रदेश महामंत्री-संगठन विजय सारस्वत, महामंत्री राजेन्द्र शाह, पूर्व मंत्री अजय सिंह, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा,  गरिमा दसौनी, प्रदेश सचिव कमरखान ताबी, युवा कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री संदीप चमोली, जिला युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र नेगी आदि मौजूद रहे।

कांग्रेस मुख्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग
देहरादून। कोरोना की वजह से कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। अक्सर अध्यक्ष की कुर्सी के सामने बैठने की होड़ में रहने वाले कांग्रेसी नेता आज दूर-दूर बैठे। प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिदायत दी कि कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग के सभी मानकों का कडाई से पालन किया जाए। 

चिकिक्सा कर्मियों से अभद्रता पर हरीश भी नाराज
कोरोना संक्रमितों का उपचार कर रहे चिकित्साकर्मियों के साथ अभद्रता की कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व सीएम हरीश रावत ने कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि इंदौर में मेडिकल कर्मियों को दौड़ाना और उन पर पत्थर फेंकने की घटना सामने आई है। इसके बाद गाजियाबाद में कुछ और लोगों ने अस्पतालों में नर्सों के साथ अभद्रता की समाचार आए हैं।

यह बहुत चिंताजनक और अशोभनीय है। सभी को इसकी निंदा करनी चाहिए। हरीश ने कहा कि जो लोग हमारी जान  बचाने के लिए अपनी जान हथेली पर लिए चल रहे हैं, हमें उनका सम्मान करना चाहिए। और यदि सम्मान नहीं कर सकते तो चुप रहना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें