ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडअग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ कांग्रेस के पदयात्रा पर भाजपा का पलटवार, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने कहीं ये बातें 

अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ कांग्रेस के पदयात्रा पर भाजपा का पलटवार, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने कहीं ये बातें 

अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर कांग्रेस नेता हरीश रावत की अगुवाई मे कथित वरिष्ठ नागरिकों के विरोध और पदयात्रा को विरोध की रस्म करार दिया है। प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने ये बात कहीं हैं।

अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ कांग्रेस के पदयात्रा पर भाजपा का पलटवार, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने कहीं ये बातें 
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, लाइव हिन्दुस्तानWed, 29 Jun 2022 08:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भाजपा ने अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत की अगुवाई मे कथित वरिष्ठ नागरिकों के विरोध और पदयात्रा को विरोध की रस्म करार दिया है। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस और अन्य दल राष्ट्र हित की किसी भी योजना का परम्परागत रूप से विरोध करते रहे हैं और इसमें कुछ नया नहीं है। 

कांग्रेस और उनके सहयोगी योजना की सत्य से मुंह फेर रहे हैं  और युवाओं को बरगलाने का कार्य कर रहे हैं। विपक्ष योजना को लेकर हो हल्ला मचा रहा है जबकि इन झूठे आरोपों का जबाब स्वयं उन 2  लाख 1 हज़ार 48 से अधिक युवाओं ने दे दिया है जिन्होने मात्र एक सप्ताह में ही वायुसेना के अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन किया है ।

लंबे समय से सभी मुद्दों पर झूठ फैलाकर जनता को भरमाने की राजनीति करती आ रही कांग्रेस की अगुवाई मे वरिष्ठ नागरिकों का प्रदर्शन इसी रणनीति का हिस्सा है । उन्होने कहा कि कॉंग्रेस और विपक्ष हाल में जारी वायुसेना अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया के उत्साह बढ़ाने वाले आंकड़ों को जानबूझ कर देखना नहीं चाहती अन्यथा उन्हे इस योजना के विरोध का जबाब मिल जाता।

उन्होने कहा कि मात्र तीन दिन में 3000 वायुसैनिक अग्निवीर बनने के लिए रिकॉर्ड 2 लाख 1  हज़ार 1 सौ 48 युवाओं ने आवेदन किया है, जबकि अभी 5 जुलाई तक आवेदन करने की तारीख है लिहाजा अभी यह आंकड़ा कई लाखों में पहुँचने वाला है । योजना को सेना व सैनिकों को कमजोर करने वाला बताने वाली कांग्रेस ने तीन दशक तक सैन्य आधुनिकीकरण को रोक कर देश की ताकत को कमजोर करने का काम किया और आधुनिक हथियार व बुलेटप्रूफ जैकेट की ख़रीदारी को गैरजरूरी बताते हुए सैनिकों की जान को खतरे में डाले रखा।

 इसके अलावा  राफेल जैसे उच्च तकनीक के फाइटर जेट को दस वर्ष तक उलझाया। चौहान ने कहा कि सुरक्षा के लिए सजग रहने का दावा करने वाली कांग्रेस की हकीकत यह है कि उनके कार्यकाल मे  रक्षा मंत्री संसद में देश की सीमाओं की सामरिक ताकत बढ़ाने वाले कार्यों को नहीं करवाने का तर्क देते रहे।

ऐसे में उनसे देश की सैन्य ताकत और सैनिकों की क्षमता बढ़ाने वाली अग्निवीर योजना को समझने की उम्मीद करना बेमानी है । आज युवा इस योजना को बखूबी समझ चुका है जिसका परिणाम वायु सेना भर्ती के लिए आए आवेदनों में नज़र आ रहा है और आने वाली थल सेना व अन्य अग्निबीर भर्तियों में यह उत्साह कई गुना बढेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें