ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडदिग्गजों की ना के बीच कांग्रेस की नई पीढ़ी की दावेदारी, लोकसभा चुनाव 2024 में यह नेता तैयार

दिग्गजों की ना के बीच कांग्रेस की नई पीढ़ी की दावेदारी, लोकसभा चुनाव 2024 में यह नेता तैयार

आवेदक अब टिकट के लिए दून से लेकर दिल्ली तक पैरोकारी में जुट गए हैं। दूसरी तरफ कई नेताओं ने सीधे आवेदन तो नहीं किया है, लेकिन प्रदेश नेतृत्व से व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात कर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई।

दिग्गजों की ना के बीच कांग्रेस की नई पीढ़ी की दावेदारी, लोकसभा चुनाव 2024 में यह नेता तैयार
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSat, 17 Feb 2024 11:55 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने को लेकर कांग्रेस के दिग्गजों की अनिच्छा के विपरीत, सभी सीटों पर पार्टी में नई पीढ़ी के नेताओं की उम्मीदें हिलौरें मार रही हैं। लगभग सभी जगह नए नेताओं ने चुनाव लड़ने के लिए पार्टी नेतृत्व के सामने आवेदन किया है।

कांग्रेस ने लोस चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं से 12 फरवरी तक प्रदेश कार्यालय में आवेदन देने को कहा था। 16 नेताओं ने आवेदन सौंपा है। इसमें ज्योति रौतेला, जोत सिंह गुनसोला और राजपाल खरोला पूर्व में पार्टी की तरफ से विस चुनाव लड़ चुके हैं।

शेष को अभी अनुभव लेना है। कई आवेदक अब टिकट के लिए दून से लेकर दिल्ली तक पैरोकारी में जुट गए हैं। दूसरी तरफ कई नेताओं ने सीधे आवेदन तो नहीं किया है, लेकिन प्रदेश नेतृत्व से व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात कर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।

हालांकि पार्टी टिकट के लिए लिखित आवेदन अंतिम शर्त नहीं है, पूर्व में बिना आवेदन वालों को सीधे टिकट दिए जाते रहे हैं। वैसे भी दिग्गज खुद भी आवेदन करने से बचते हैं।

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आज 
कांग्रेस लोकसभा चुनावों के लिए स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आज नई दिल्ली में होने जा रही है। स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्तचरण दास की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा और नेता विपक्ष यशपाल आर्य भी शामिल होंगे। इसके बाद कांग्रेस में चुनाव लड़ने को लेकर स्थिति काफी हद तक साफ हो जाएगी।

लोकसभा सीट- दावेदार 
टिहरी गढ़वाल - जोत सिंह गुनसोला, नवीन जोशी, विशाल डोभाल, सुनीता प्रकाश, रजनीश जुयाल
पौड़ी - ज्योति रौतेला, धीरेंद्र प्रताप
अल्मोड़ा - आशा लाल
नैनीताल - गणेश उपाध्याय, दीपक बलूटिया
हरिद्वार - राजपाल खरोला, देवेंद्र सिंह, सतीश दुबे, तेलू राम, आलोक बगवाड़ी और विजय कुमार कश्यप


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें