DA Image
24 फरवरी, 2020|12:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धरना स्थल शिफ्ट करने के विरोध में मेयर से मिले कांग्रेसी VIDEO

परेड मैदान में बने धरना स्थल को कभी भी सहस्त्रधारा रोड में शिफ्ट किया जा सकता है। इस आशंका के चलते कांग्रेस नेताओं ने शनिवार शाम को मेयर सुनील उनियाल गामा से मुलाकात की। कहा कि सहस्त्रधारा रोड में धरना स्थल बनाना उचित नहीं है। उनकी मांग है कि शहर के पास दीनदयाल पार्क के पास धरना स्थल बनाया जाए। हालांकि मेयर गामा ने साफ कर दिया कि धरना स्थल के लिए कमेटी के स्तर पर जमीन चिहिन्त की हुई है। कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा की अगुवाई में कार्यकर्ता मेयर से मिले। लालचंद शर्मा ने कहा कि परेड मैदान में धरना स्थल शहर के बीच में है। साथ ही यहां पर पहुंचने के आसान साधन हैं। अब पता चला है कि प्रशासन ने सहस्त्रधारा रोड में धरना स्थल शिफ्ट करना है। जो कि शहर के किनारे में है। उन्होंने कहा कि अभी परेड मैदान धरना स्थल में मुस्लिम समुदाय का सीएए के विरोध में शांतिपूर्वक धरना भी चल रहा है।

ऐसे में शिफ्टिंग के लिए जहां समय मिले तो वहीं धरना स्थल दीनदयाल पार्क के पास बनाया जाए। इस पर मेयर गामा ने कहा कि धरना स्थल शिफ्ट करने के लिए प्रशासन के स्तर पर कमेटी का गठन किया हुआ है। कमेटी में जिलाधिकारी, एसएसपी, नगर आयुक्त आदि हैं। परेड मैदान  में धरना स्थल होने के कारण यातायात में दिक्कत रहती है। इसलिए कमेटी ने धरना स्थल को शिफ्ट करने की बात कही। सहस्त्रधारा रोड बचपन स्कूल के पास धरना स्थल ले जाने की योजना है। जबकि उक्त जगह शहर से पास ही है। हालांकि मेयर ने कांग्रेस नेताओं की मांग पर  विचार करने की बात कही। प्रभूलाल बहुगुणा, आनन्द त्यागी, पार्षद आयुष गुप्ता, एहताफ खान, इलियास अंसारी, हुकम सिंह गड़िया, अनिल क्षेत्री, महेंद्र रावत, अजुर्न सोनकर, आशीष रतूड़ी, तोफीक, रोबिन पुंडीर आदि मौजूद रहे।


बस्तियों का मुद्दा भी उठाया
कांग्रेस नेताओं ने मेयर के समक्ष बस्तियों के मालिकाना हक का मुद्दा भी उठाया। कहा  कि सालों से बस्तियां हैं। इसलिए बस्तियों का मालिकाना हक मिलना चाहिए। इस पर मेयर ने साफ कर दिया कि नगर निगम स्तर पर किसी भी बस्ती को हटाने की कोई भी योजना नहीं है। अब तो बस्तियों पर हाउस टैक्स भी लगाया जा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:congress men led by maha nagar president lal chand sharma meets mayor sunil uniyal gama over shifting of protest site in dehradun