ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडप्रदेश सरकार की बर्खास्ती मांग को लेकर कांग्रेस गुरुवार करेगी राजभवन कूच 

प्रदेश सरकार की बर्खास्ती मांग को लेकर कांग्रेस गुरुवार करेगी राजभवन कूच 

हाईकोर्ट के आदेश के बाद राज्य सरकार को बर्खास्त करने की मांग को लेकर गुरुवार को कांग्रेस ने राजभवन कूच का ऐलान किया है। कांग्रेस का कहना है कि राजभवन से मुलाकात का समय न मिलने पार्टी सड़कों पर उतर...

प्रदेश सरकार की बर्खास्ती मांग को लेकर कांग्रेस गुरुवार करेगी राजभवन कूच 
हिन्दुस्तान टीम, देहरादून Wed, 28 Oct 2020 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

हाईकोर्ट के आदेश के बाद राज्य सरकार को बर्खास्त करने की मांग को लेकर गुरुवार को कांग्रेस ने राजभवन कूच का ऐलान किया है। कांग्रेस का कहना है कि राजभवन से मुलाकात का समय न मिलने पार्टी सड़कों पर उतर रही है। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि कांग्रेस ने इस विषय पर अपनी बात रखने के लिए राज्यपाल से मुलाकात का समय मांगा था, लेकिन बुधवार को दिन भर इंतजार किए जाने के बाजवूद राजभवन से समय नहीं मिल पाया।

इसलिए पार्टी ने अब कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतरने जा रही है। इसी क्रम में गुरुवार को साढ़े दस बजे सभी कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस भवन पर एकत्रित्र होंगे, यहां से रैली की शक्ल में राजभवन कूच किया जाएगा। कूच में प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता विपक्ष इंदिरा हृदयेश सहित सभी बड़े नेता शामिल होंगे। धस्माना ने बताया कि कांग्रेस इस मुद्दे पर प्रदेशभर में आंदोलन चलाएगी।


यह भी पढ़ें: खुद इस्तीफा नहीं तो बर्खास्त हो उत्तराखंड सरकार,राजभवन में सरकार भंग करने की मांग उठाएगी कांग्रेस

आप का सीएम आवास कूच 
इधर, आम आदमी पार्टी ने भी इस विषय पर गुरुवार को ही मुख्यमंत्री आवास कूच का निर्णय लिया है। आप प्रवक्ता रविंद्र आनंद ने बताया कि मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर पार्टी कार्यकर्ता गुरुवार दोपहर 12 बजे न्यू कैंट रोड पर जमा होंगे। यहां से सीएम आवास कूच किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आप पूरे दमखम के साथ इस मामले को उठाएगी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें