ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडCovid-19: यूएसनगर के बाजपुर में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कॉलोनी सील, मोहल्ले को किया गया सेनेटाइज

Covid-19: यूएसनगर के बाजपुर में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कॉलोनी सील, मोहल्ले को किया गया सेनेटाइज

नगर के बीचोंबीच स्थित राजीव नगर कालोनी में कारोना पाॅजीटिव मरीज मिलने से अब प्रशासन भी सख्त हो गया है प्रशासन ने एहतियातन इस कालोनी को जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया है तथा कालोनी को आने जाने...

Covid-19: यूएसनगर के बाजपुर में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद कॉलोनी सील, मोहल्ले को किया गया सेनेटाइज
हिन्दुस्तान टीम, बाजपुर Thu, 30 Apr 2020 12:30 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर के बीचोंबीच स्थित राजीव नगर कालोनी में कारोना पाॅजीटिव मरीज मिलने से अब प्रशासन भी सख्त हो गया है प्रशासन ने एहतियातन इस कालोनी को जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया है तथा कालोनी को आने जाने वाले एक रास्ते को निकासी द्वार बनाया गया है जहां पर पुलिस, मजिस्ट्रेट तथा मेडिकल टीम तैयार रहेगी।

साथ ही पूरी कालोनी के निवासियों की स्क्रीनिंग करने की भी तैयारी की जा रही है। वहीं पुलिस ने अनाउंस कर मोहल्ले में रहने वाले लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की चेतावनी दी है। गौरतलब हो कि बीते दिन राजीव कालोनी में रहने वाले एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पाॅजीटिव आने से पूरे नगर में हड़कंप मच गया था।

वहीं गुरूवार को एसडीएम एपी बाजपेयी, एएसपी राजेश भट्ट, सीओ दीपशिखा अग्रवाल, पालिकाध्यक्ष गुरजीत सिंह गित्ते व ईओ जगदीश चंद्रा मय फोर्स कालोनी में पहंुचे जहां पर नगर पालिका द्वारा पूरी कालोनी को बारीकी से सेनेटाईज किया गया। वहीं एएसपी तथा सीओ द्वारा संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये संभावित व्यक्तियों से पूछताछ की गई।

एसडीएम ने कालोनी वासियों से अपील करते हुए कहा कि जो भी व्यक्ति बीते तीन दिनों में इस व्यक्ति के संपर्क में आया है वह स्वयं ही इसकी जानकारी पुलिस प्रशासन को देकर अपना फर्ज अदा करे। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति का परीक्षण करने के बाद यदि वह संक्रमित होगा तो उसका उपचार किया जायेगा अन्यथा उसको वापिस घर छोड़ दिया जायेगा।

वहीं एएसपी राजेश भट्ट ने बताया कि संक्रमित मिलने के बाद अब प्रशासन पूरे मोहल्ले को बेरिकेट करने के साथ ही सेनेटाइज करा रहा है है वहीं मोहल्ले के लोगों को उनके घरों में ही होम क्वारंटाइन करने के साथ ही इन लोगों के घरों तक होम डिलीवरी के माध्यम से जरूरी सामान पहंुचाने की तैयारी की जा रही है।

एएसपी ने बताया कि संक्रमित व्यक्ति की पत्नी समेत पांप लोगों को रूद्रपुर के आईसोलेशन वार्ड भेज दिया गया है वहीं चार पुलिसकर्मियों को भी भी क्वारंटाइन किया गया है इसके अलावा  जिन चिकित्सकों ने इसका सैंपल लिया था उनको भी कुछ दिनों के लिये सीएचसी में ही रहने को बोला गया है। बाकी पुलिस ऐसे लोगों को चिंहित कर रही है जो प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से संक्रमित के संपर्क में आये हों।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें