ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडसीएम योगी आदित्यनाथ के सख्त ऐक्शन के बाद UP से भागे बदमाश, तमंचे-कारतूस के साथ चार गिरफ्तार

सीएम योगी आदित्यनाथ के सख्त ऐक्शन के बाद UP से भागे बदमाश, तमंचे-कारतूस के साथ चार गिरफ्तार

बदमाशों से तमंचे, चाकू, नगदी, मोबाइल, बाइक और जेवर आदि सामान बरामद किया है। थाना झबरेड़ा पुलिस टीम को एसएसपी की ओर से पांच हजार का इनाम देने की घोषणा की गई है। यूपी से बदमाश भाग रहे हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ के सख्त ऐक्शन के बाद UP से भागे बदमाश, तमंचे-कारतूस के साथ चार गिरफ्तार
cm yogi adityanath strict action miscreants fled from up four arrested with guns cartridges
Himanshu Kumar Lallरुड़की, हिन्दुस्तानWed, 12 Jun 2024 02:59 PM
ऐप पर पढ़ें

UP Crime News Hindi: सीएम योगी आदित्यनाथ के डर और कानून व्यवस्था को बनाने के लिए उठाए जा रहे सख्त कदम से बदमाश भी दहशत में आए हुए हैं। सीएम योगी के सख्त ऐक्शन के बाद अब बदमाश यूपी से भागकर दूसरे प्रदेशों में अपराध करने में जुटे हुए हैं। आलम यह हो गया है कि कई राज्यों के बदमाश अब गैंग बनाकर क्राइम कर रहे हैं। \

लेकिन, दूसरी प्रदेशों में भी बदमाशों की दाल नहीं गल रही है। पुलिस की ओर से बदमाशों के खिलाफ ऐक्शन लेते हुए उन्हें गिरफ्तार किया गया है। राहगीरों से तमंचे के बल पर लूट में बाहरी राज्यों के बदमाश शामिल थे। बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

बदमाशों से तमंचे, चाकू, नगदी, मोबाइल, बाइक और जेवर आदि सामान बरामद किया है। थाना झबरेड़ा पुलिस टीम को एसएसपी की ओर से पांच हजार का इनाम देने की घोषणा की गई है। एसएसपी प्रमेंद्र डोबाल ने थाना झबरेड़ा में बताया कि कस्बे में राहगीरों से लूटपाट की वारदातें हुई थी।

बीते सोमवार को ऋतिक निवासी लखनौता थाना झबरेड़ा ने तहरीर देकर बताया था कि पुहाना से बाइक पर सवार होकर घर की ओर जा रहा था। तभी हरचंदपुर माजरा के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने रोक लिया था। बदमाशों ने बाइक, फोन और पांच सौ रुपये व अन्य दस्तावेज लूट लिए थे।

पुलिस ने अज्ञात में मुकदमा पंजीकृत कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी थी। उन्होंने बताया कि एसपी देहात एसके सिंह और सीओ मंगलौर विवेक कुमार के नेतृत्व में टीमें गठित कर दी गई थी। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों को खंगाला और बदमाशों के नजदीक पहुंची। बीती रात पुलिस को सूचना मिली कि इकबालपुर कुंजा रोड पर बदमाश खड़े हैं।

फिर पुलिस ने आसपास की घेराबंदी कर उम्मीद पुत्र शकूर निवासी सरूरपुर थाना बागपत हाल सोनीपत हरियाणा, मोहित पुत्र यादराम निवासी सिवारा जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश, अमित कुमार पुत्र स्व घासीराम निवासी देवबंद, सहारनपुर और प्रिंस पुत्र दिलशाद निवासी कैराना शामली हाल सोनीपत हरियाणा को गिरफ्तार किया।

जिनके पास से तीन तमंचे, चाकू, पांच हजार रुपये, तीन फोन, कान की बाली, बाइक और आधार कार्ड व अन्य सामान बरामद किया। पुलिस टीम में थाना अध्यक्ष अंकुर शर्मा, इकबालपुर चौकी प्रभारी संजय पूनिया, नवीन कुमार, हेड कांस्टेबल रामवीर, देवेश, मुकेश और रणवीर शामिल रहे।

उम्मीद ने खड़ा किया अपना गैंग
लूट में गिरफ्तार उम्मीद की उम्र 42 साल के आसपास है। जबकि प्रिंस, मोहित और अमित 19 से 25 वर्ष के बीच है। पुलिस पूछताछ में भी उम्मीद ने पुलिस को काफी उलझाया। उम्मीद पर 2011 में भी एक जगन्य अपराध में सोनीपत हरियाणा में मुकदमा दर्ज है।

उम्मीद के मुताबिक हत्या का एक मुकदमा वहां स्थानीय थाने में भी दर्ज है। हालांकि फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। झबरेड़ा पुलिस हरियाणा पुलिस से भी उम्मीद की आपराधिक जानकारी जुटाने के प्रयास में लगी है।

बदमाशों ने झबरेड़ा में की थी कई लूट
झबरेड़ा थाना पुलिस के मुताबिक उम्मीद, मोहित, अमित कुमार और प्रिंस ने थाना झबरेड़ा में लूट की कई वारदातों को अंजाम दिया था। विनोद कुमार निवासी बंदरजुड्डा थाना देवबंद जिला सहारनपुर ने तहरीर देकर बताया था कि 23 जनवरी को लखनौता चौराहे से घर की ओर जा रहा था। गोकुलपुर के पास बाइक सवार तीन बदमाशों ने आतंकित कर लूटपाट की थी। बदमाशों ने तमंचे के बल पर 7200 फोन सामान लूट लिया था। मोबाइल और सोने की बाली लूट का भी मुकदमा दर्ज है।