ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडसीएम ने ट्रैक्टर पर सवार होकर लिया आपदा का जायजा, दिए ये निर्देश

सीएम ने ट्रैक्टर पर सवार होकर लिया आपदा का जायजा, दिए ये निर्देश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को ऊधमसिंह नगर में ट्रैक्टर पर सवार होकर बाढ प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री मंगलवार से ही कुमाऊ के आपदा ग्रस्त इलाकों का दौरा कर रहे...

सीएम ने ट्रैक्टर पर सवार होकर लिया आपदा का जायजा, दिए ये निर्देश
मुख्य संवाददाता। देहरादून Wed, 20 Oct 2021 01:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को ऊधमसिंह नगर में ट्रैक्टर पर सवार होकर बाढ प्रभावित क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री मंगलवार से ही कुमाऊ के आपदा ग्रस्त इलाकों का दौरा कर रहे हैं। इसी के तहत उन्होंने यूएसनगर जिले के कई इलाकों का स्थलीय निरीक्षण ट्रेक्टर पर बैठकर किया है। 

बचाव और राहत अभियान में एसडीआरएफ के साथ ही एनडीआरएफ की टीमें भी लगी हुई हैं। राज्य आपदा कंट्रोल रूम के अनुसार तीन दिन की आपदा के बाद अब तक कुल 46 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 11 अब भी लापता चल रहे हैं। आपको बता दें कि उत्तराखंड में आई आपदा का जायजा लेने गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं।

अमित शाह आज बुधवार देर शाम देहरादून आ सकते हैं, यहां रात्रि विश्राम के बाद उनका कल गुरुवार को प्रभावित क्षेत्रों में जायजा लेने का कार्यक्रम बन रहा है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने शाह के दौरे की पुष्टि की है। अमित शाह के दौरे को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग तैयारियों में जुट गया है। इस बीच सीएम पुष्कर सिंह धामी लगातार कुमांऊ के प्रभावित क्षेत्रों में बने हुए हैं।

 

मृतक आश्रितों को चार लाख मुआवजा
सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आपदा की वजह से जान गंवाने वालों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा भी की। सीएम ने डीएम को निर्देश दिए कि अतिवृष्टि पीड़ितों के साथ ही उत्तराखंड आए यात्रियों को हर संभव सहयोग और सहायता दी जाए। आपदा की संवेदनशीलता को देखते हुए जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, जिला आपदा प्रबंधन, एसडीआरएफ एवं आपदा से सम्बंधित सभी विभागों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें