Saturday, January 29, 2022
हमें फॉलो करें :

गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडयूपी से उत्तराखंड आने को अब नहीं मिलेगा ट्रैफिक जाम, मुरादाबाद-काशीपुर बाईपास से इन शहरों को पहुंचेगा फायदा

यूपी से उत्तराखंड आने को अब नहीं मिलेगा ट्रैफिक जाम, मुरादाबाद-काशीपुर बाईपास से इन शहरों को पहुंचेगा फायदा

कार्यालय संवाददाता, काशीपुर Himanshu Kumar Lall
Sun, 05 Dec 2021 06:54 PM
यूपी से उत्तराखंड आने को अब नहीं मिलेगा ट्रैफिक जाम, मुरादाबाद-काशीपुर बाईपास से इन शहरों को पहुंचेगा फायदा

इस खबर को सुनें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मुरादाबाद-काशीपुर बाईपास स्वीकृत हो गया है। अब मुरादाबाद से काशीपुर आने के लिए लोगों को शहर में नहीं आना होगा। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हल्द्वानी के दौरे पर आएंगे तो इस बाईपास का शिलान्यास करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश में ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट तैयार कर रही है। रामनगर और काशीपुर से ट्रेनों की संख्या बढ़े इसके लिए भी काम किया जा रहा है। 

इससे आमजन को खासा लाभ होगा। काशीपुर के उदयराज हिंदू कॉलेज के खेल मैदान पर रविवार को आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 137 करोड़ की विकास योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के सामने विपक्ष कोई चुनौती नहीं है। सरकार के सामने अभी सिर्फ विकास चुनौती है। इस दिशा में सरकार लगातार तेजी से काम कर रही है। उत्तराखंड 21 वर्ष का युवा राज्य है।

चार वर्ष बाद जब राज्य का सिल्वर जुबली वर्ष मनाया जाएगा तब उत्तराखंड देश के अग्रणी राज्यों में शामिल होगा। इसके लिए सभी विभागों को ब्लू प्रिंट बनाने के निर्देश दिए गए हैं। इसमें शिक्षा, चिकित्सा, पर्यटन, उत्तराखंड के लोगों का जीवन स्तर कैसे उठेगा? इन सभी बातों को ध्यान में रखकर योजनाएं तैयार की जाएंगी। उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोग से उत्तराखंड के विकास के लिए एक लाख करोड़ की योजनाएं स्वीकृत हो चुकी हैं।

epaper

संबंधित खबरें