ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडUCC समान नागरिक संहिता पर फैसला जल्द लेंगे पर जल्दबाजी नहीं, सीएम धामी ने बताई पूरी प्लानिंग

UCC समान नागरिक संहिता पर फैसला जल्द लेंगे पर जल्दबाजी नहीं, सीएम धामी ने बताई पूरी प्लानिंग

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने साफ किया कि समान नागरिक संहिता पर जल्द फैसला लिया जाएगा लेकिन जल्दबाजी में नहीं। यूसीसी कमेटी की रिपोर्ट मिलने के बाद उसका पूरा अध्ययन करने के बाद सरकार आगे बढ़ेगी।

UCC समान नागरिक संहिता पर फैसला जल्द लेंगे पर जल्दबाजी नहीं, सीएम धामी ने बताई पूरी प्लानिंग
Himanshu Kumar Lallदेहरादून। विशेष संवाददाताWed, 05 Jul 2023 10:50 AM
ऐप पर पढ़ें

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने साफ किया कि समान नागरिक संहिता पर जल्द फैसला लिया जाएगा लेकिन जल्दबाजी में नहीं। यूसीसी कमेटी की रिपोर्ट मिलने के बाद उसका पूरा अध्ययन करने के बाद सरकार आगे बढ़ेगी। यह जरूर है कि इस पर निर्णय जल्द ले लिया जाएगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मीडिया कर्मियों से बातचीत में सीएम ने कहा कि जनजातीय समुदायों के अधिकार को लेकर भी कमेटी की रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद रुख साफ किया जाएगा।

कमेटी ने राज्य के विभिन्न जनजातीय वर्गों के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता की है और उनके सुझाव लिए हैं। उत्तराखंड देव भूमि है। यहां जो भी काम होता है मानवता के लिए होता है और भगवान की इच्छा से ही होता है। जो आगे चलकर सबके लिए कल्याणकारी होता है। मुख्यमंत्री के रूप में दो साल का कार्यकाल पूरा करने पर धामी ने कहा कि उत्तराखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाना ही उनका लक्ष्य है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रत्येक प्रदेशवासी सहयोग कर रहा है। उन्होंने मीडिया के सामने समान नागरिक संहिता को लेकर जानकारी दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें