ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडसीएम धामी ने फिर की मार्निंग वॉक, गुजरात के विकास मॉडल पर लोगों से की बात 

सीएम धामी ने फिर की मार्निंग वॉक, गुजरात के विकास मॉडल पर लोगों से की बात 

उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक बार फिर मार्निंग वॉक के दौरान लोगों से बातचीत की। उन्होंने विकास के मॉडल पर लोगों से बातचीत भी की। सीएम धामी अहमदाबाद के दो दिन पर हैं।

सीएम धामी ने फिर की मार्निंग वॉक, गुजरात के विकास मॉडल पर लोगों से की बात 
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, लाइव हिन्दुस्तानWed, 01 Nov 2023 10:06 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक बार फिर मार्निंग वॉक के दौरान लोगों से बातचीत की। उन्होंने विकास के मॉडल पर लोगों से बातचीत भी की। गुजरात के अहमदाबाद पहुंचे सीएम धामी आज बुधवार सुबह मार्निंग वॉक पर निकले थे।

दो दिवसीय दौरे के पहले दिन सीएम धामी ने साबरमती रिवर फ्रंट क्षेत्र का भ्रमण किया। सुनियोजित रुप से विकसित किया गया यह रिवर फ्रंट गुजरात के विभिन्न पर्यटन स्थलों में अपना महत्वपूर्ण स्थान रखता है। रिवर फ्रंट लोगों को खूब पसंद भी आ रहा है।

बतायवा कि देश-विदेश से इस रिवर फ्रंट प्रोजेक्ट को लगभग 20 से अधिक पुरस्कार मिले चुके हैं। लोग रिवर फ्रंट में सैर करने आते हैं तो दूसरी भारी संख्या में देश-विदेश से भी पर्यटक यहां घूमने  के लिए भी आते हैं। सीएम धामी ने मार्निंग वॉक के दौरान आम लोगों के बीच जाकर उनसे बात की।

इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने स्थानीय लोगों से बातचीत कर गुजरात के विकास पर उनके विचार जानने  की कोशिश की। सीएम धामी ने लोगों के अनुभवों को भी सुना। सीएम धामी ने लोगों से  उन्हें देवभूमि उत्तराखंड आने के लिए आमंत्रित भी किया।

सीएम धामी ने बताया कि  उत्तराखंड में धार्मिक  और साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने कई ठोस कदम उठाएं हैं। केदारनाथ, बदरीनाथा, गंगोत्री सहित चारों धामें में इस साल 2023 में अभी  तक 50 लाख से ज्यादा तीर्थ यात्री दर्शन करने को पहुंच चुके हैं। बताया कि मंदिरों के कपाट बंद होने में अभी समय है। 

सीएम धामी ने बताया कि प्रदेशभर में सड़कों  के जाल बिछाने के साथ ही पर्वतीय रूटों पर मूलभूत सुविधाओं के विकास पर जोर दिया जा रहा है, ताकि पर्यटकों को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो। सीएम धामी का कहना था कि उत्तराखंड में मसूरी, नैनीताल, अल्मोड़ा,  आदि कई पर्यटक स्थल टूरिस्टों  की पहली पसंद हैं, और देश-विदेश से लाखों की संख्या में पर्यटक हर साल भ्रमण करने को उत्तराखंड आते हैं।

सीएम धामी ने बताया कि साबरमती रिवर फ्रंट को बहुआयामी रूप से विकसित कर पर्यटन केंद्र बनाने का अभूतपूर्व कार्य प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री एवं वर्तमान में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व व मार्गदर्शन में हुआ है। यह फ्रंट इकोलॉजी और इकॉनमी के अद्भुत समन्वय का प्रतीक है।

विधानसभा चुनाव 2023 के सारे अपड्टेस LIVE यहां पढ़े