ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडसीएम धामी सरकार ने ढाई साल में 40 भ्रष्टाचारी जेल पहुंचाए, भ्रष्टाचार की शिकायत को यह है टोल फ्री नंबर

सीएम धामी सरकार ने ढाई साल में 40 भ्रष्टाचारी जेल पहुंचाए, भ्रष्टाचार की शिकायत को यह है टोल फ्री नंबर

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के ढाई साल के कार्यकाल में 40 भ्रष्टाचारियों को जेल पहुंचाया गया, जबकि नकल के मामले में 17 करोड़ से ज्यादा की अवैध संपत्ति जब्त की। भ्रष्टचार से लड़ने को टोल फ्री नंबर भी है।

सीएम धामी सरकार ने ढाई साल में 40 भ्रष्टाचारी जेल पहुंचाए, भ्रष्टाचार की शिकायत को यह है टोल फ्री नंबर
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSun, 31 Dec 2023 12:19 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के ढाई साल के कार्यकाल में 40 भ्रष्टाचारियों को जेल पहुंचाया गया, जबकि नकल के मामले में 17 करोड़ से ज्यादा की अवैध संपत्ति जब्त की। वर्ष 2023 में राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार पर जोरदार प्रहार किया।

पिछले कार्यकाल में शपथ लेने के तत्काल बाद शुरू हुआ यह क्रम दूसरे कार्यकाल में भी जारी रहा। इसी दौरान सरकार ने नकल माफियाओं पर प्रहार करते हुए, रिकॉर्ड 64 गिरफ्तारियां कर 24 के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई अमल में लाई।

इन सभी की 17 करोड़ से ज्यादा की अवैध संपत्ति जब्त की गई। इसी दौरान आईएएस राम विलास यादव और आईएफएस किशनचंद की तक गिरफ्तारी हुई। विजिलेंस की कार्रवाई के बाद दोनों अफसरों के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने भी आय से अधिक संपत्ति के मामले में कार्रवाई की हैं।

टोल फ्री नम्बर से आगे आए लोग
धामी ने अपने दूसरे कार्यकाल के शुरुआती महीनों में ही विजिलेंस के पास शिकायत दर्ज कराने के लिए टोल फ्री नम्बर 1064 जारी किया। तब से राज्य में टोलफ्री नम्बर 1064 पर भ्रष्टाचार से जुड़ी करीब 423 शिकायतें मिली। जिनकी विजिलेंस गहनता से जांच कर रही है। इनमें कुछ मामलों में ट्रैप की कार्रवाई हो चुकी है, जबकि कुछ पर कार्रवाई गतिमान है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें