ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंडसीएम धामी काे पूरा भरोसा- उत्तराखंड लोकसभा चुनाव 2024 में BJP को पूर्ण बहुमत, हल्द्वानी रोड शो में बताई वजह

सीएम धामी काे पूरा भरोसा- उत्तराखंड लोकसभा चुनाव 2024 में BJP को पूर्ण बहुमत, हल्द्वानी रोड शो में बताई वजह

रोड शो के दौरान सीएम धामी ने हल्द्वानी की जनता से भाजपा को पूर्ण बहुमत दिलाने की अपील की। साथ ही युवाओं को भी साधने का प्रयास किया। मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में हल्द्वानी के मतदान की अपील की।

सीएम धामी काे पूरा भरोसा- उत्तराखंड लोकसभा चुनाव 2024 में BJP को पूर्ण बहुमत, हल्द्वानी रोड शो में बताई वजह
Himanshu Kumar Lallहल्द्वानी, हिन्दुस्तानWed, 17 Apr 2024 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार का बुधवार को आखिरी दिन था। भाजपा के स्टार प्रचारक एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को हल्द्वानी में रोड शो कर भाजपा को पूर्ण बहुमत दिलाने की अपील की। इस दौरान पशु चिकित्सालय से लेकर तिकोनिया चौराहे तक रोड शो में बड़ी संख्या में भाजपा समर्थक मौजूद रहे।

बुधवार को दोपहर बाद करीब तीन बजे मुख्यमंत्री धामी का काफिला कालाढूंगी रोड स्थित राजकीय पशु चिकित्सालय के पास पहुंचा। यहां भाजपा समर्थक बड़ी संख्या में उनका इंतजार कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने 3:08 बजे रोड शो शुरू किया। पशु चिकित्सालय से शुरू हुआ रोड शो कालूसिद्ध मंदिर होते हुए नैनीताल रोड स्थित तिकोनिया चौराहे पर शाम 4:34 बजे समाप्त हुआ।

रोड शो के दौरान सीएम धामी ने हल्द्वानी की जनता से भाजपा को पूर्ण बहुमत दिलाने की अपील की। साथ ही युवाओं को भी साधने का प्रयास किया। तिकोनिया चौराहे पर मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में हल्द्वानी के लोगों से रिकॉर्ड मतदान और रिकॉर्ड जीत दिलाने का आश्वासन लिया।

गुरुद्वारे के सामने पहना पटका, कालूसिद्ध मंदिर पर रुकवाया वाहन
रोड शो शुरू होने के बाद भाजपा समर्थकों ने जगह-जगह मुख्यमंत्री धामी का सम्मान और स्वागत किया। इस दौरान गुरुद्वारा चार साहिबजादे के सामने सिख समुदाय के लोगों ने मुख्यमंत्री को पटका पहनाकर सम्मानित किया।

तो वहीं जब रोड शो कालूसिद्ध मंदिर पर पहुंचा तो सीएम ने खुद वाहन रुकवाकर मंदिर में दर्शन किए। जब काफिला रवाना हुआ तो एसडीएम कोर्ट के पास मुस्लिम महिलाओं ने सीएए का समर्थन करते हुए मुख्यमंत्री का शुक्रिया अदा करते हुए उन पर पुष्प वर्षा की। इसके बाद तिकोनिया चौराहे के पास भाजपा महिला मोर्चा ने माला पहनाकर और पुष्प वर्षा कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

काफिले के आगे लोकनृत्य की प्रस्तुति
मुख्यमंत्री धामी के रोड शो में केवल राजनैतिक और भाजपा समर्थक ही नहीं थे। लोक संस्कृति की छवि भी बखूबी प्रस्तुत की गई। एक तरफ लोक नृत्य छोलिया की प्रस्तुति देते हुए कलाकार काफिले के साथ बढ़ रहे थे, वहीं स्कूली छात्राओं का एक समूह सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देते हुए रोड शो में शामिल रहा।

सीएम ने श्रमिकों पर बरसाए फूल
रोड शो में जहां सीएम धामी को लोग फूल मालाएं पहना रहे थे, वहीं सीएम ने अभिवादन स्वीकार करते हुए लोगों पर फूल बरसाए। इसी बीच जेल तिराहे के पास एक निर्माणाधीन भवन की छत पर बैठे मजदूरों ने जब हाथ जोड़कर सीएम धामी का अभिवादन किया तो धामी ने प्रत्युत्तर में उन श्रमिकों पर पुष्प वर्षा की।

रूट डायवर्जन कर निकाला रोड शो
रोड शो के चलते पुलिस ने एक दिन पहले मंगलवार को ही रूट डायवर्जन चार्ट जारी कर दिया था। रोड शो शुरू होने से 20 मिनट पहले ही कालाढूंगी मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद रही। जाम की दिक्कत पैदा न हो, इसके लिए डायवर्ट रूट से वाहनों की आवाजाही कराई गई।

योजनाओं की तख्तियां लेकर पहुंचे समर्थक
रोड शो में बड़ी संख्या में महिलाओं, युवक-युवतियों और बुजुर्गों ने हिस्सा लिया। इस दौरान जहां लोगों के हाथ में धाकड़ धामी लिखी तख्तियां भी थीं। वहीं महिलाओं के हाथों में आवास योजना, गैस कनेक्शन योजना, राशन योजना, सीएए लागू करने और जमरानी बांध की स्वीकृति दिलाने का धन्यवाद लिखी तख्तियां थीं।

भाजपा के रंग की साड़ियों में दिखीं कई महिलाएं
भाजपा समर्थित कुछ महिला समर्थक भाजपा के झंडे के रंग वाली साड़ी में दिखाई दीं। हाथ में भाजपा का झंडा और सिर पर टोपी और साफे के साथ ही भाजपा को लोकसभा चुनाव में जीत दिलाने का जोश और संकल्प साफ नजर आ रहा था।

पुलिस से लेकर अर्धसैनिक बलों तक रही तैनात
मुख्यमंत्री धामी के रोड शो में सुरक्षा व्यवस्था के चलते जिले के पुलिस अधिकारी और कर्मचारी मुस्तैद रहे। इनके अलावा दूसरे राज्यों से आई फोर्स पंजाब पुलिस, दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी तैनात किया गया था।

खुद एसएसपी पीएन मीणा भी रोड शो के दौरान सुरक्षा प्रबंधों पर नजर रखे हुए थे। साथ में एसपी सिटी प्रकाश चंद्र, सीओ हल्द्वानी नितिन लोहनी, सीओ लालकुआं संगीता, सीओ स्पेशल ऑपरेशन सुमित पांडे, कोतवाल उमेश कुमार मलिक, एसओ वनभूलपुरा नीरज भाकुनी के साथ सुरक्षा व्यवस्था संभाली।

रोड शो में ये रहे मौजूद
मुख्यमंत्री के रोड शो के दौरान जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट, विधायक बंशीधर भगत, डॉ. मोहन सिंह बिष्ट, राम सिंह कैड़ा, निवर्तमान मेयर डॉ. जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला, प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह बिष्ट, भाजपा अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष समीर आर्य,आदि भाजपा नेता मौजूद रहे।