ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडपुरानी पेंशन और नजूल भूमि पर हो सकता है फैसला, सीएम धामी की अध्यक्षता में 04 दिसंबर को कैबिनेट बैठक 

पुरानी पेंशन और नजूल भूमि पर हो सकता है फैसला, सीएम धामी की अध्यक्षता में 04 दिसंबर को कैबिनेट बैठक 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में चार दिसंबर को सचिवालय में कैबिनेट बैठक होने जा रही है। मंत्रिपरिषद के सचिव शैलेश बगोली ने सभी मंत्रियों को बैठक के संबंध में सूचना भेज दी है।

पुरानी पेंशन और नजूल भूमि पर हो सकता है फैसला, सीएम धामी की अध्यक्षता में 04 दिसंबर को कैबिनेट बैठक 
Himanshu Kumar Lallदेहरादून, हिन्दुस्तानSat, 02 Dec 2023 10:47 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में चार दिसंबर को सचिवालय में कैबिनेट बैठक होने जा रही है। मंत्रिपरिषद के सचिव शैलेश बगोली ने सभी मंत्रियों को बैठक के संबंध में सूचना भेज दी है। सूत्रों ने बताया कि बैठक में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर महत्वपूर्ण प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है।

साथ ही नजूल नीति को बढ़ाने, वर्ष 2004 से 2005 के बीच जारी विज्ञप्ति के आधार पर नियुक्त होने वाले कर्मियों को पुरानी पेंशन का लाभ, प्राइवेट हेलीपैड बनाने की अनुमति समेत कई अहम प्रस्तावों पर फैसला हो सकता है।

वेलनेस के लिए 125 करोड़ का किया एमओयू
आत्मंतन ने वेलनेस सेंटर के लिए राज्य सरकार के साथ 125 करोड़ रुपये का एमओयू किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में आत्मंतन के सह संस्थापक एवं निदेशक निखिल कपूर के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

वेलनेस को सभी के लिए सुलभ बनाने के प्रयास में अपनी तरह पहली इस साझेदारी के तहत संस्था 100-150 कमरों की एक प्रीमियम प्रॉपर्टी बनाएगी। आत्मंतन के सह संस्थापक कपूर के अनुसार यह समझौता उत्तराखंड में पर्यटन के क्षेत्र में आयुष को बढ़ावा देने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

सचिवालय में अधिकारियों के प्रमोशन
सचिवालय में संयुक्त सचिव महावीर सिंह चौहान को अपर सचिव, उपसचिव विजय कुमार को संयुक्त सचिव, अनुसचिव चंद्र बहादुर उपसचिव, अनुभाग अधिकारी करम राम को अनुसचिव पद पर प्रमोट किया गया है।

इस संबंध में एसीएस सचिवालय प्रशासन राधा रतूड़ी ने आदेश जारी किए। सचिवालय संघ अध्यक्ष सुनील लखेड़ा, महासचिव राकेश जोशी व वरिष्ठ उपाध्यक्ष जीतमणि पैन्यूली ने इसके लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें