DA Image
1 अगस्त, 2020|11:18|IST

अगली स्टोरी

दून विश्वविद्यालय में स्थापित होगा स्कूल ऑफ सिनेमेटिक स्टडीज,फिल्म शूटिंग की मिलेगी ऑनलाइन अनुमति

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने दून विवि में स्कूल ऑफ सिनेमेटिक स्टडीज की स्थापना करते हुए फिल्म शिक्षा पर कोर्स शुरू करने के निर्देश दिए। विशेषज्ञों का वर्किंग ग्रुप बनाने के लिए भी कहा। शुक्रवार को सीएम आवास में फिल्म निर्देशक विशाल भारद्वाज और राज्य के वरिष्ठ अफसरों संग बैठक में त्रिवेंद्र बोले, दून विवि में यह स्कूल स्थापित करने के लिए फिल्म जगत-शिक्षण से अनुभवी लोग भी नामित किए जाएं।

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की शिक्षण संस्थाओं में चल रहे कोर्स का अध्ययन कर कोर्स डिजाइन किए जाएं। स्नातक डिग्री एवं लॉजिस्टिक प्रोडक्शन के सर्टिफिकेट एवं डिप्लोमा कोर्स भी चलाए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्म क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। यहां का नैसर्गिक सौंदर्य शूटिंग के अनुकूल है। फिल्म एजुकेशन से फिल्म जगत के कई पहलुओं की जानकारी लोगों को मिलेगी। 


पोर्टल का शुभारंभ किया: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने राज्य में फिल्म शूटिंग की ऑनलाइन अनुमति देने के लिए पोर्टल का शुभारम्भ किया। डीजी-सूचना डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने राज्य की फिल्म नीति के बारे में प्रस्तुतिकरण दिया। इस दौरान फिल्म निर्देशक विशाल भारद्वाज, प्रमुख सचिव-उच्च शिक्षा आनंदबर्द्धन, सचिव-सूचना दिलीप जावलकर, दून विवि कुलपति अजीत कुमार कर्नाटक, उद्योग निदेशक सुधीर नौटियाल एवं उप निदेशक केएस चौहान भी मौजूद रहे।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:chief minister trivendra rawat says school of cinematic studies would be set up in doon university