DA Image
22 अक्तूबर, 2020|10:26|IST

अगली स्टोरी

सीएम त्रिवेंद्र की गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से आज हो सकती है मुलाकात, जानें कौन से मुद्दों पर करेंगे चर्चाएं

cm trivendra

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के दिल्ली दौरे को लेकर फिर मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चाएं जोर पकड़ने लगी हैं। हालांकि, औपचारिक रूप से केंद्रीय नेताओं से राज्य विभिन्न लंबित योजनाओं को लेकर यह दौरा बताया जा रहा है, लेकिन इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी भेंट हो सकती है। राज्य के बहुप्रतीक्षित मंत्रिमंडल विस्तार की उम्मीदें परवान चढ़ती दिखाई देने लगी है।

गौरतलब है कि सीएम रावम बुधवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। प्रदेश में लंबे से भाजपा नेता कैबिनेट रैंक का पद संभालने के लिए इंतजार कर रहे हैं। पिछले एक महीने से कैबिनेट विस्तार की चर्चाएं भी काफी तेज हो गई हैं। भाजपा कोर कमेटी की बैठक में दो बार यह मसला भी उठ चुका है और पार्टी प्रांतीय नेतृत्व भी मंत्रिमंडल विस्तार के जल्द पक्ष में है।

सीएम त्रिवेंद्र पहले ही साफ कर चुके हैं कि विस्तार से पूर्व वे केंद्रीय गृह मंत्री शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से बात करेंगे। कोविड काल में सीएम त्रिवेंद्र रावत का यह पहला दिल्ली दौरा है। ऐसे में विस्तार की चर्चाएं तेजी पकड़ने लगी है। 

हालांकि, सीएम त्रिवेंद्र ने बताया कि राज्य के विभिन्न योजनाओं पर चर्चा को लेकर केंद्रीय नेताओं से समय लिया है और इसी बाबत दिल्ली जा रहे हैं। यदि गृह मंत्री शाह से वक्त मिला तो उनसे भी जरूर मुलाकात करेंगे।

पहले नवरात्रों में मंत्रिमंडल में रिक्त तीन पदों के भरे जाने की चर्चाएं थी, लेकिन अब यह आगे बढ़ता दिख रहा है। माना जा रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। बहरहाल, सीएम के दिल्ली दौरे से संभावित दावेदार भी लाबिंग में जुट गए हैं।  

राज्यसभा दावेदार पर रायशुमारी
उत्तराखंड में 25 नवंबर को रिक्त होने जा रही है राज्यसभा की एक सीट पर दावेदार को लेकर भी हाईकमान सीएम त्रिवेंद्र से रायशुमारी कर सकता है। राज्यसभा प्रत्याशी के नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 27 अक्तूबर को है। ऐसे में भाजपा 25 या 26 अक्तूबर तक प्रत्याशी घोषित कर सकती है। हालांकि, केंद्रीय पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक में प्रत्याशी तय होगा, लेकिन हाईकमान प्रत्याशी तय करने से पहले सीएम की भी राय जरूर लेगा।   

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:chief minister trivendra rawat likely to meet union home minister amit shah bjp national chief jp nadda in new to discuss cabinet expansion rajya sabha bjp candidate in uttarakhand