ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडCOVID-19:सीएम त्रिवेंद्र रावत के गनर सहित कोरोना के 485 मरीज, सात की मौत

COVID-19:सीएम त्रिवेंद्र रावत के गनर सहित कोरोना के 485 मरीज, सात की मौत

राज्य में मंगलवार को कोरोना के 485 नए मरीज मिले। इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 16014 पहुंच गई है। सात मरीजों की मौत हो गई जिससे कुल मृतकों का आंकड़ा 215 पहुंच गया है।  स्वास्थ्य विभाग...

COVID-19:सीएम त्रिवेंद्र रावत के गनर सहित कोरोना के 485 मरीज, सात की मौत
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनTue, 25 Aug 2020 09:58 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य में मंगलवार को कोरोना के 485 नए मरीज मिले। इसके साथ ही कुल मरीजों की संख्या 16014 पहुंच गई है। सात मरीजों की मौत हो गई जिससे कुल मृतकों का आंकड़ा 215 पहुंच गया है। 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार बागेश्वर में छह, चम्पावत में छह, देहरादून में 120, हरिद्वार में 126, नैनीताल में 39, पौड़ी में 10, रुद्रप्रयाग में 10, टिहरी में 38, यूएस नगर में 90, उत्तरकाशी में 40 लोगों में कोरोना वायरस पाया गया है।

मंगलवार को दून में तीन, एम्स में दो जबकि हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई। राज्य में अभी तक कुल 213 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

289 मरीजों को इलाज के बाद विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया है। इसके साथ ही कुल ठीक होने मरीजों का आंकड़ा 11201 हो गया है। जबकि 4545 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

राज्यभर से 8809 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जबकि 7500 के करीब लोगों की रिपोर्ट लैब से मिली है। लैब पर भारी दबाव बढ़ने की वजह से सैंपलों की पेंडेंसी बहुत अधिक बढ़ गई है।

14 हजार से अधिक लोगों को अभी अपनी रिपोर्ट आने का इंतजार है। राज्य में मरीजों के दोगुना होने की दर 26 दिन, मरीजों के ठीक होने की दर 70 प्रतिशत और संक्रमण दर 5.26 प्रतिशत हो गई है। 

विधानसभा कर्मी की पत्नी कोरोना पॉजिटिव 
विधानसभा सचिवालय में तैनात एक कर्मचारी की पत्नी मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं।  इसके बाद विधानसभा सचिवालय में हडकंप मचा हुआ है। विधानसभा सचिवालय की ओर से कर्मचारी के अनुभाग के सभी स्टाफ को कोरोना जांच कर शुक्रवार तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। तब तक सभी कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन रहने को कहा गया है। विधानसभा के प्रभारी सचिव मुकेश सिंघल की ओर जारी आदेश में सभी कर्मचारियों को सेक्शन के सभी कर्मचारियों को जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा गया है। 


दून में सीएम के गनर ड्राइवर समेत कोरोना के 120 नए मामले
देहरादून। 
दून जिले में मंगलवार को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की सुरक्षा में तैनात एक सुरक्षा कर्मचारी व वाहन चालक में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके अलावा एम्स के एक डॉक्टर समेत 120 नए मामले प्रकाश में आए हैं।

सीएमओ कार्यालय समेत विभिन्न सरकारी अस्पतालों में कई मरीज कोरोना की चपेट में आए हैं। जिससे स्वास्थ्य विभाग के लिए एक नई आफत खड़ी हो गई है मंगलवार को गांधी अस्पताल में तीन कर्मचारियों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

इसके अलावा प्रेमनगर अस्पताल में एक,रायपुर अस्पताल में एक,सीएमओ कार्यालय में एक कोरोना मरीज सामने आया है। 48 मामले एम्स ऋषिकेश के हैं। इसके अलावा निजी लैब व दून अस्पताल में जांच करवाने वाले अन्य मरीज भी कुल मरीजों की संख्या में शामिल हैं।  

सीएमओ डॉ. बीसी रमोला ने बताया कि उन्हें फिलहाल अस्पतालों व सीएमओ कार्यालय में कोरोना मरीज सामने आने को लेकर जानकारी नहीं मिल पाई है। चिकित्सा केंद्रों को सेनेटाइज कराया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें