DA Image
20 अप्रैल, 2021|10:19|IST

अगली स्टोरी

कोरोना को लेकर सीएम त्रिवेंद्र की अपील: लक्षण दिखने पर जांच और इलाज में न करें देरी

cm trivendra

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि राज्य के बुजुर्ग, बीमार और गर्भवती महिलाओं की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत के मामले अधिक सामने आ रहे हैं। ऐसे में इस वर्ग के लोगों को विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है। 

फेसबुक के माध्यम से राज्य के लोगों से अपील करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बाद हुई मौत के मामले में अभी तक जो तथ्य अभी तक सामने आए हैं उनमें सबसे बड़ी बात यह है कि ज्यातार मरने वालों की उम्र पचास साल से अधिक थी।

इनमें से अधिकांश लोगों को पहले से ही कोई लम्बी बीमारी थी। उन्होंने कहा कि शुगर, बीपी और कैंसर जैसी बीमारियों से ग्रसित मरीजों की भी काफी संख्या में मौत हुई है। उन्होंने राज्य के सभी नागरिकों से अपील की कि वे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए तय किए गए मानकों का पूरी तरह पालन करें।

खासकर बीमार, बुजुर्ग और गर्भवती महिलाओं को विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यदि किसी में संक्रमण के लक्षण दिखते हैं तो तत्काल अस्पताल जाकर डॉक्टर को दिखाएं, जांच करांए और अस्पताल में भर्ती होकर इलाज कराएं।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के बावजूद जांच न कराने वाले और इलाज में देरी करने वालों के लिए मुश्किल खड़ी हो रही है ऐसे में यह नौबत न आने दें। उन्होंने कहा कि सरकार संक्रमण से बचाव व इलाज की सुविधाओं का विकास कर रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:chief minister trivendra rawat appealed to common man to get corona treated as covid 19 surge corona virus pandemic in uttarakhand