ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडउत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया सेल्फ आइसोलेट

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया सेल्फ आइसोलेट

देश में कोरोना वायरस का कहर एक बार फिर से बढ़ने लगा है। इसी बीच उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने डॉक्टरों की निगरानी में खुद को आइसोलेट...

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया सेल्फ आइसोलेट
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनMon, 22 Mar 2021 01:19 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में कोरोना वायरस का कहर एक बार फिर से बढ़ने लगा है। इसी बीच उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने डॉक्टरों की निगरानी में खुद को आइसोलेट कर लिया है। सीएम ये यह जानकारी ट्विट करे दी। तीरथ सिंह रावत ने ट्विट किया कि मेरी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैं ठीक हूं और मुझे कोई परेशानी नहीं है। डॉक्टर्स की निगरानी में मैंने स्वयं को आइसोलेट कर लिया है। आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे निकट संपर्क में आयें हैं, कृपया सावधानी बरतें और अपनी जांच करवाएं।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री सीएम तीरथ सिंह रावत आज से तीन दिन के दौरे में दिल्ली जाने वाले थे । वह दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करनी थी। सीएम दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्रियों सहित पीएम मोदी को भी हरिद्वार में चल रहे कुंभ में आने का न्यौता भी देते। फिलहाल, उनके कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अब वह दिल्ली नहीं जा सकेंगे।

तीरथ से पहले पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। उनका दिल्ली एम्स में इलाज चला था। चिंता की बात है कि उत्तराखंड में पिछले दो महीने के दौरान इस सप्ताह सबसे अधिक कोरोना मरीज मिले हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग की मुश्किल बढ़ गई है। संक्रमण की रफ्तार इसी तरह बढ़ी तो राज्य में लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है।  राज्य में बीते सप्ताह कोरोना के कुल 557 नए मरीज मिले हैं। पिछले दो महीनों के दौरान एक सप्ताह में यह मरीजों की सर्वाधिक संख्या है। इस सप्ताह संक्रमण की दर भी 0.79 रही जो दो महीने के दौरान सर्वाधिक है। कोरोना काल के 53 वें सप्ताह के दौरान राज्य में कुल 557 नए मरीज मिले। 372 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए सप्ताह में केवल दो मरीजों की मौत हुई जबकि 10 मरीज दूसरे राज्यों में चले गए।

उत्तराखंड में संक्रमण बढ़ने के बावजूद कोरोना जांच की संख्या में गिरावट आई है। बीते सप्ताह में पिछले पांच सप्ताह की तुलना में सबसे कम कोरोना सैंपलों की जांच हुई है। इस सप्ताह राज्य में कुल 70 हजार के करीब सैंपलों की जांच हुई। हर जिले में फिर से मिलने लगे मरीज: पिछले महीने राज्य के सात से आठ जिलों में एक दिन में कोई भी नया कोरोना मरीज नहीं मिल रहा था। लेकिन अब इसमें गिरावट आ रही है।  दिन में अब दो या तीन जिले ही ऐसे होते हैं जहां कोरोना के नए मरीज नहीं मिल रहे। राज्य में रविवार को कोरोना के 137 नए मरीज मिले और 32 मरीज ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किये गए। इसके साथ ही राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 98448 हो गई है। जबकि 94462 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं। 

अभी तक ये वीआईपी हुए संक्रमित
राज्य में अभी तक राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत, बंशीधर भगत, राज्यमंत्री डॉ धन सिंह रावत, नेता प्रतिपक्ष डॉ इंदिरा हृदयेश सहित अनेक मंत्री, विधायक और नौकरशाह कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें