ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडकोविड डेथ पर सीएम तीरथ सिंह रावत गंभीर, कहा- कोरोना मौतों पर लगाएं लगाम

कोविड डेथ पर सीएम तीरथ सिंह रावत गंभीर, कहा- कोरोना मौतों पर लगाएं लगाम

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अफसरों को शादी व अन्य समारोह में निर्धारित सीमा से ज्यादा लोगों की संख्या होने पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए। शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान उन्होंने...

कोविड डेथ पर सीएम तीरथ सिंह रावत गंभीर, कहा- कोरोना मौतों पर लगाएं लगाम
हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSat, 08 May 2021 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अफसरों को शादी व अन्य समारोह में निर्धारित सीमा से ज्यादा लोगों की संख्या होने पर सख्ती बरतने के निर्देश दिए। शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान उन्होंने जिलाधिकारियों से कहा कि सबसे ज्यादा ध्यान कोविड डेथ रोकने पर दिया जाए। कोविड संक्रमितों को तत्काल जरूरी दवाइयां और मेडिकल किट उपलब्ध कराने के लिए विकेंद्रीकृत व्यवस्था बनाने पर जोर दिया। संक्रमण रोकने के लिए कंटेनमेंट जोन ज्यादा से ज्यादा बनाएं, जिससे संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके। बैठक में कई अफसर मौजूद रहे।

आक्सीजन की व्यवस्था सुनिश्चित करें
सीएम ने अफसरों को ऑक्सीजन का समुचित उपयोग करने और अस्पतालों में इसके उपयोग की लगातार आडिट करने के भी निर्देश दिए। जिन जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट निर्माणाधीन हैं, उनके काम में तेजी लाने पर जोर दिया। इन प्लांटों में बिजली की निर्बाध आपूर्ति की व्यवस्था हो, इसका ख्याल रखने को कहा।
 
बदलते स्ट्रेन के मद्देनजर करें तैयारी
मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने जिलाधिकारियों को आगामी दिनों के लिए जरूरी ऑक्सीजन का आंकलन करते हुए उसी के अनुरूप आवश्यक संख्या में टैंकरों की व्यवस्था करने को कहा। कहा कि कोरोना के बदलते स्ट्रेन को देखते हुए आगे की तैयारियां भी की जाएं। सचिव अमित नेगी ने कहा कि प्रदेश में रेमडेसिविर इंजेक्शन की पर्याप्त उपलब्धता है।

पुलिस ने किया मिशन हौंसला शुरू
पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बैठक में बताया कि पुलिस ने थाना स्तर पर मिशन हौंसला शुरू किया है। इसमें आकस्मिक स्थिति में ज़रूरतमंदों तक दवाइयों की होम डिलीवरी, ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराना, कोविड संक्रमितों को घर पर भोजन देना, एंबुलेंस उपलब्ध कराना आदि शामिल है। सचिव डॉ पंकज कुमार पाण्डेय ने कोविड व वैक्सीनेशन की विस्तार से जानकारी दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें