ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंडपांच सालों में इन जगहों पर बसाएंगे नए शहर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया पूरा प्लान

पांच सालों में इन जगहों पर बसाएंगे नए शहर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया पूरा प्लान

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमारे शहर तेजी से आर्थिक गतिविधियों का केंद्र बन रहे हैं। कहा कि अगले पांच सालों हम उत्तराखंड में पांच नए शहर बनाएंगे। इस पर तेजी से काम चल रहा है।

पांच सालों में इन जगहों पर बसाएंगे नए शहर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया पूरा प्लान
Himanshu Kumar Lallकाशीपुर, संवाददाताMon, 03 Oct 2022 06:56 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमारे शहर तेजी से आर्थिक गतिविधियों का केंद्र बन रहे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए हम निरंतर अपने शहरों को कल के लिए तैयार कर रहे हैं। हमने यह भी संकल्प लिया है कि अगले पांच सालों हम उत्तराखंड में पांच नए शहर बनाएंगे। इस पर तेजी से काम चल रहा है।  

बताया कि गढ़वाल और कुमाऊं मंडल में नगरों का चयन कर योजनाबद्ध तरीके से विकसीत किया जाएगा। नए शहरों को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस भी किया जाएगा। सीएम धामी ने बताया कि पांच नए शहरों को बसाने लिए बजट की कमी नहीं होगी। सीएम धामी ने कहा कि सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि सुविधाओं पर उत्तराखंड सरकार विशेषतौर से फोकस कर कार्य कर रही है।

आने वाले सालों में उत्तराखंड देश में एक नजीर बन सके, इसके लिए ठोस रणनीति बनाकर कार्य किय जा रहा है। कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हम सर्वश्रेष्ठ उत्तराखंड बनाने के मार्ग पर अग्रसर हैं। सोमवार को सीएम धामी ने उदयराज हिंदू इंटर कालेज के प्रेक्षागृह मैदान में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत 543 करोड़ की लागत से बनने वाली नौ योजनाओं का शिलान्यास किया।

इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में शहरों के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। आने वाले समय में उत्तराखंड के शहर दूसरे राज्यों के लिए नजीर बनेंगे। इन्हें हाईटेक तरीके से विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केवल श्रम योगी ही नहीं, भविष्य दृष्टा भी हैं। कैसे एक सशक्त भारत और श्रेष्ठ भारत बनेगा, इसका वह पूरा ध्यान रख रहे हैं।

प्रधानमंत्री का उत्तराखंड की धरती से विशेष लगाव है। सीएम ने कहा कि सर्वश्रेष्ठ उत्तराखंड हमारा संकल्प है, इसको सिद्ध करने के लिए सभी को एकजुट होकर अपने-अपने क्षेत्र में पूरी ईमानदारी से कार्य करना होगा। कहा कि जब हम सब एकजुट होकर एक दिशा में आगे बढ़ेंगे तो कोई भी ऐसी ताकत नहीं होगी जो हमें भारत के श्रेष्ठ राज्यों में शामिल होने से रोक सके।

epaper