DA Image
3 मार्च, 2021|6:16|IST

अगली स्टोरी

CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से की मांग, कहा-सामरिक दृष्टि से चौखुटिया में बने हवाई पट्टी

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर सामरिक दृष्टि से गैरसैंण के निकट चौखुटिया में हवाई पट्टी बनाने का आग्रह किया।
दिल्ली में भेंट के दौरान उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने चौखुटिया में हवाई पट्टी बनाने का प्रस्ताव केंद्र को भेजा है। यह हवाई पट्टी उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण के साथ ही सामरिक लिहाज से भी महत्वपूर्ण है। इससे सेना की बार्डर तक पहुंच बहुत आसान भी हो सकेगी। उन्होंने रक्षा मंत्रालय से इसे जल्द मंजूरी दिलाने का आग्रह किया। त्रिवेंद्र ने रक्षा मंत्री को देहरादून में प्रस्तावित कोस्ट गार्ड रिक्रूटमेंट सेंटर की मौजूदा स्थिति के बारे में भी जानकारी दी।

 

The Chief Minister of Uttarakhand, Shri @tsrawatbjp calling on Raksha Mantri Shri @rajnathsingh in New Delhi pic.twitter.com/PkaIeb2YKi

— रक्षा मंत्री कार्यालय/ RMO India (@DefenceMinIndia) February 23, 2021

बताया कि कुंआवाला में बनने वाले इस भर्ती सेंटर के लिए रक्षा मंत्रालय को सशुल्क भूमि प्रस्तावित की गई है। उन्होंने धारचूला से लिपुलेख तक सड़क संपर्क स्थापित कर मानसरोवर यात्रा के लिए लिंक रोड शुरू किए जाने पर आभार भी जताया। त्रिवेंद्र ने रूद्रप्रयाग जिले में सैनिक स्कूल स्थापित करने पर भी चर्चा की। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की सीमाओं की रक्षा में उत्तराखंड के जवानों का हमेशा बड़ा योगदान रहा है। केंद्र हमेशा उत्तराखंड को हर संभव सहयोग देता रहेगा। सीएम ने उन्हें जोशीमठ क्षेत्र में आपदा के बाद संचालित किए जा रहे राहत व बचाव कार्यों की भी जानकारी दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:chief minister cm trivendra singh rawat meets union defence minister rajnath singh demands to set up air strip in chaukhutia in almora in uttarakhand