ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडसरकारी राशन की 13 दुकानों पर भी मिलेगा सस्ता प्याज

सरकारी राशन की 13 दुकानों पर भी मिलेगा सस्ता प्याज

सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों में राशन उपभोक्ताओं को सस्ता प्याज भी मिलेगा। जिला पूर्ति विभाग की ओर से निरंजनपुर से प्याज की खरीद की गयी है। शुक्रवार शाम से ही डीलरों ने प्याज बेचना शुरू कर दिया।...

सरकारी राशन की 13 दुकानों पर भी मिलेगा सस्ता प्याज
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनSat, 16 Nov 2019 06:38 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों में राशन उपभोक्ताओं को सस्ता प्याज भी मिलेगा। जिला पूर्ति विभाग की ओर से निरंजनपुर से प्याज की खरीद की गयी है। शुक्रवार शाम से ही डीलरों ने प्याज बेचना शुरू कर दिया। मंडी में 48 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्याज बेचा जा रहा है। लेकिन सस्ते गल्ले की दुकानों में भाड़ा लगाकर प्याज 51 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बेचा जा रहा है।  डीएसओ जसवंत सिंह कंडारी ने बताया कि राशन की दुकान में राशन कार्ड धारकों को सस्ता प्याज उपलब्ध कराया गया है। निरंजनपुर में मंडी से 25 कुंतल प्याज खरीदा गया है। उनका कहना है कि शहर की 13 दुकानों को चिह्नित किया गया। इसमें कारगी चौक पर विमला शर्मा, भण्डारी बाग पर आरसी सबरवाल, निरंजपुर में ओमप्रकाश, हरिपुर नवादा में जगदीश बिष्ट, नवादा में श्याम थापा, चक्खूवाला में हेमन्त अग्रवाल, माता मंदिर रोड धर्मपुर में दिनेश पंवार, रेसकोर्स धर्मपुर में जयंती जोशी, मेहूंवाला में गवेश कुमार आनंद, तुन्तुवाला शिमला बाईपास में शकिल अहमद, तेलपुर चौक शिमला बाईपास में नासिर खान, ऋषि विहार रोड में मोना खातून, कालीदास रोड में शीला देवी की सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान पर प्याज उपलब्ध कराया जाएगा। 

प्रति राशनकार्ड दो किलो प्याज : प्याज खरीदने के लिए उपभोक्ताओं को डीलर को राशन कार्ड दिखाना होगा। एक राशन कार्ड पर दो किलो प्याज मिलेगा। राशन डीलरों को सख्त निर्देश दिये गये हैं कि वह राशन कार्ड का रिकार्ड भी रजिस्टर में दर्ज करें। 


निरंजनपुर मंडी में प्याज के दो भाव 
निरंजनपुर सब्जी मंडी में प्याज के दो भाव रखे गये हैं। खराब गुणवत्ता का प्याज 48 और अच्छी गुणवत्ता का प्याज 55 से 60 रुपये प्रतिकिलो बेचा जा रहा है। वहीं दूसरी ओर फुटकर में प्याज के रेट 70 -80 रुपये प्रतिकिलो चल रहे हैं। सब्जी मंडी इंस्पेक्टर अजय डबराल का कहना है कि फसल नष्ट होने से फिल्हाल प्याज के रेट में गिरावट आने की संभावना कम जताई जा रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें